Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़भारत में लैंड हुई फ्रांस में फंसी DUNKI फ्लाइट, ऐसे हुईं 276...

भारत में लैंड हुई फ्रांस में फंसी DUNKI फ्लाइट, ऐसे हुईं 276 लोगों की वतन वापसी

India News ( इंडिया न्यूज),DUNKI Roots: मानव तस्करी के शक के वजह से फ्रांस में 4 दिन तक रोक कर रखा गया विमान 276 यात्रियों के साथ मंगलवार (26 दिसंबर) की सुबह 4:00 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। बता दें, रोमानिया का ये विमान फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट से 25 दिसंबर को दोपहर 2:30 बजे रवाना हुआ था। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सभी यात्री मीडिया के कैमरे से नजर और चेहरा छुपाते नजर आए। लोगों से जब बात करने की कोशिश की गई तो यात्रियों ने बात करने से मना कर दिया।

जानें, पूरा मामला

मालूम हो, बीते 21 दिसंबर को कथित तौर पर सेंट्रल अमेरिका के निकारागुआ जाने के लिए रोमानिया स्थित लीजेंड एयरलाइंस का विमान दुबई से निकला। रिपोर्ट के अनुसार, इस फ्लाइट में कुल 303 भारतीय यात्री सफर कर रहे थे। इनमें लगभग 11 नाबालिग भी शामिल थे। जब फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर विमान ईंधन लेने के लिए रुका। इस दौरान फ्रांस की अथॉरिटी को गुप्त सूचना मिली कि बड़ी संख्या में मानव तस्करी की जा रही है।

शक के आधार पर टिप ऑफ मिलने के बाद सभी यात्रियों से फ्रांस के अधिकारियों ने गहन पूछताछ की। पूछताछ में संतुष्ट जवाब मिलने के बाद 303 यात्रियों में से 276 यात्रियों को वापस भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक, दो नाबालिगों सहित 25 लोगों ने फ्रांस में आश्रय के लिए आवेदन किया है और वे अभी फ्रांस में ही हैं।

also read ; ‘आएंगे वहीं, जिन्हें प्रभु राम ने बुलाया है…’, मीनाक्षी लेखी ने विपक्ष पर कसा तंज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular