Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDussehra 2022: दिल्ली और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, रावण...

Dussehra 2022:

देश के साथ ही राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी दशहरा (Dussehra) की धूम है। बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में रावण के पुतले को जलता देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद होंगे। इस दौरान होने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने लोगों को जाम से बचाने के लिए कुछ रूटों पर ट्रैफिक डायवर्जन (Traffic Diversion) किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने भी इसके लिए एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली में इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

दिल्ली की बात करें तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शाम को छह बजकर 40 मिनट से 7 बजकर 20 मिनट तक अकबर रोड, तीन मूर्ति मार्ग, कौटिल्य, एसपी मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर और गुड़गांव रोड पर जाने से बचने की सलाह दी है। इसके अलावा नेता जी सुभाष मार्ग और निषादराज मार्ग (न्यू दरियागंज रोड) पर भी शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक न जाने की सलाह दी गई है।

नोएडा में भी पुख्ता इंतजाम

नोएडा में सेक्टर 62, नोएडा स्टेडियम और सेक्टर 46 में रावण दहन को लेकर डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह ने बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए दशहरा के दिन कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। बुधवार सुबह से ही बैरिकेडिंग भी कर दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि दोपहर करीब दो बजे से  नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 62 और सेक्टर 46 के रास्ते बंद होने के चलते वाहन चालक बचकर निकलें।

लोगों के लिए गाड़ी पार्किंग की व्यवस्था

इसके अलावा तीनों जगहों पर सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है। जिसके जरिए लोगों की भीड़ पर निगाह रखी जाएगी। 500 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। जिसमें 20 से अधिक इस्पेक्टर और दारोगा शामिल हैं। इस जगहों के आसपास सभी चौराहों पर पुलिसकर्मी ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर व्यवस्था को संभालेंगे। वहीं रावण दहन देखने आने वाले लोगों के लिए गाड़ी पार्किंग की व्यवस्था स्पाइस मॉल और रिलायंस के पीछे खाली जगह पर की गई है।

ये भी पढ़ें: गैस सिलेंडर फटने से गिरा दो मजिंला मकान, 2 बच्चों समेत तीन लोगों की हुई मौत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular