Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiEknath Shinde News: दिल्‍ली पहुंचे एकनाथ श‍िंंदे, बीजेपी नेताओं से फिर करेंगे...

Eknath Shinde News: महाराष्‍ट्र में काफी उथल-पुथल के बाद नई सरकार तो बन गई है। लेकिन नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर खींचतान अभी भी बना हुआ है और लगातार नए मंत्रिमंडल गठन के लिए बैठकों का दौर जारी है लेकिन बैठकों का कोई परिणाम नहीं आ रहा है। इस बीच यह खबर सामने आ रही क‍ि मंत्रिमंडल गठन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं।

नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे एकनाथ शिंदे

बताया जा रहा क‍ि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्‍ली पहुंचे हैं। लेकिन खबर यह भी है क‍ि वे मंत्रिमंडल गठन को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं से भी मुलाकात कर सकते है। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ लेने के लगभग 35 दिन से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है। दिल्ली पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए हैं और कोई खास वजह नहीं है।

मंत्रिमंडल गठन को लेकर होगी चर्चा 

आपको बता दे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। उनकी भाजपा के बड़े नेताओं से मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि मंत्रियों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, बस विभागों को लेकर अधिकारियों की मुहर लगना बाकी है।

कई बार टली कैबिनेट गठन

कैबिनेट गठन को लेकर अब तक कई तरीखों का ऐलान हो चुका है लेकिन तारीखें गुजर गईं पर मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया। इसकी बड़ी वजह यह भी है कि शिंदे एकनाथ शिंदे बनाम उद्धव ठाकरे की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। और इस मामले में अगली सुनवाई बहुत जल्‍द होने की उम्‍मीद है। ऐसे में शिंदे सरकार यह तय नहीं कर पा रही कि वह मंत्रिमंडल का विस्तार करें या नहीं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular