Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलनिर्वाचन आयोग ने नियमानुसार ही रद्द किया राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा- अनुराग...

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिनको वोट नहीं मिला, जिन्हें जनता ने स्वीकारा नहीं और जिनकी लगातार गिरावट हुई, उन पर चुनाव आयोग ने नियमानुसार अपना फैसला सुनाया है.

निर्वाचन आयोग ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा देने के साथ साथ कई दलों के राष्ट्रीय पार्टी होने का दर्जा भी वापस ले लिया. चुनाव आयोग ने यह फैसला उनके घटते वोट शेयर को देखते हुए लिया. इसी विषय पर जब कंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से सवाल किया गया तो अनुराग टाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने नियमानुसार ही कार्रवाई किया है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने उन दलों का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लेने में नियमानुसार काम किया है, जिन्हें जनसमर्थन नहीं मिल रहा था. यहां मंगलवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने आए अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिनको वोट नहीं मिला, जिन्हें जनता ने स्वीकारा नहीं और जिनकी लगातार गिरावट हुई, उन पर चुनाव आयोग ने नियमानुसार अपना फैसला सुनाया है.

मंच पर सिर्फ गांधी फुले की तस्वीर, क्या दिल्ली से भी दूर होंगे पायलट

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया तो वही  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया.

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular