Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiExcise Policy Scam: तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन से ईडी...

Excise Policy Scam:

नई दिल्ली: आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से तिहाड़ जेल में पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को एजेंसी के अधिकारियों ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के अनुसार जैन का बयान दर्ज किया है।

स्थानीय अदालत की अनुमति के बाद की पूछताछ

ईडी ने सत्येंद्र जैन से पूछताछ के लिए एक स्थानीय अदालत की अनुमति मांगी थी। अदालत ने ईडी को 16, 22 और 23 सितंबर को पूछताछ की अनुमति दी। ईडी ने जैन को कथित हवाला सौदे से जुड़े एक अन्य आपराधिक मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया था।

शुक्रवार को 40 स्थानों पर हुई छापेमारी

जानकारी हो कि 17 नवंबर, 2021 को केजरीवाल सरकार द्वारा लागू की गई आबकारी नीति को इस साल जुलाई में दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने क्रियान्वयन की CBI से जांच की सिफारिश के बाद रद्द कर दिया था। मामले में ईडी ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे राज्यों और दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 40 स्थानों पर नए सिरे से छापेमारी की।

उपमुख्यमंत्री समेत कई अधिकारी नामजद

इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ नौकरशाहों को आरोपियों के रूप में नामजद किया गया है। सीबीआई ने इस मामले में 19 अगस्त को सिसोदिया, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त अरव गोपी कृष्ण के दिल्ली आवासों और सात राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें: “अगर AAP को मिला MCD का नियंत्रण, तो राष्ट्रीय राजधानी को सुंदर बना देंगे”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular