Friday, July 5, 2024
HomeDelhiFarewell For Ram Nath Kovind: विदाई समारोह में नम हुई रामनाथ कोविंद...

Farewell For Ram Nath Kovind: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज संसद भवन में विदाई समारोह आयोजित किया गया है। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह आज शाम 5 बजे से संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित हो गया है। कोविंद के विदाई समारोह मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ ही दोनों ही सदनों के सभी सांसद भी इस विदाई समारोह में शिरकत हुए है। इस समारोह में कोविंद को विदाई पत्र, स्मृति चिह्न भेंट किया गया।

विदाई समारोह में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा 

विदाई अभिभाषण के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि आज आप सबसे जब मैं विदा ले रहा हूं तो मेरे हृदय में अनेक पुरानी स्मृतियां उमड़ रही हैं. इसी परिसर में जिसे सेंट्रल हॉल के रूप में जाना जाता है। वर्षों तक न जाने कितने सांसदों के साथ यादगार पल बिताए हैं। पांच साल पहले मैंने इसी स्थान पर शपथ ली है। आप लोगों के लिए मेरे दिल में विशेष स्थान है। यहां मौजूद सभी सांसदों और मंत्रियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी के लिए यह गर्व की बात है कि आप भारत की जनता के निर्वाचित प्रतिनिधि हैं। उन्होंने कहा कि मेरे सभी पूर्व राष्ट्रपति मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं।

नहीं होगा चेंज ऑफ गार्ड समारोह

देश के अगले राष्ट्रपति के तौर पर द्रौपदी मुर्मू के कार्यभार संभालने की तैयारी के सिलसिले में फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित होने की वजह से आज राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा। द्रौपदी मुर्मू ने विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराकर देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने का गौरव हासिल किया है।

 

ये भी पढ़ें: पारिवारिक कलह के चलते हवलदार ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, छोटे भाई को लिखा पत्र

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular