Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Farmers Protest : देशभर में किसान 16 मार्च से निकालेंगे अस्थि कलश...

Farmers Protest : देशभर में किसान 16 मार्च से निकालेंगे अस्थि कलश यात्रा, यहां से होगी शुरुआत

India News Delhi(इंडिया न्यूज़),Farmers Protest : संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और भारतीय किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा ने 16 मार्च से देश के विभिन्न राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकालने की घोषणा की है। इसके लिए किसान नेता अपने समर्थकों के साथ बठिंडा के बल्लो गांव जाएंगे। शुक्रवार। यहां से शुभकरण की अस्थियों के 21 कलश तैयार कर पहले शंभू और खनौरी बॉर्डर पर ले जाए जाएंगे। इसके बाद 16 मार्च से हरियाणा से अस्थि कलश यात्रा शुरू होगी।

गांव-गांव जाएगी अस्थि कलश यात्रा

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि यह यात्रा हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, गुजरात और राजस्थान राज्यों में भी निकाली जाएगी। यह यात्रा गांव-गांव जाएगी और इस दौरान लोगों को केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा किसानों को अपनी मांगों के समर्थन में आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। किसान नेताओं ने आगे कहा कि हरियाणा में अस्थि कलश यात्रा के दौरान 22 मार्च को हिसार जिले के ऐतिहासिक स्थल माजरा प्याऊ और फिर 31 मार्च को अंबाला की मौड़ा मंडी में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में किसान भाग लेंगे।

जवाब नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा

पंधेर ने यह भी घोषणा की कि पंजाब समेत देश के सभी राज्यों में जहां भी भाजपा और उसके गठबंधन दलों के नेता जाएंगे, जत्थेबंदियों से जुड़े किसान अपनी मांगों की तख्तियां लेकर उनके पास पहुंचेंगे। उन नेताओं से शांतिपूर्ण तरीके से सवाल पूछे जाएंगे कि किसानों की मांगें क्यों नहीं मानी जा रही हैं। बॉर्डर पर किसानों पर बर्बरता क्यों हुई, शुभकरण को गोली क्यों मारी गई? अगर उनके सवालों का जवाब मिल गया तो ठीक है। अन्यथा नेताओं को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular