Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलFarmers Protest: '16 फरवरी तक मांगे नहीं मानी तो...'; राकेश टिकैत ने...

Farmers Protest: '16 फरवरी तक मांगे नहीं मानी तो...'; राकेश टिकैत ने सरकार को चेताया

India News(इंडिया न्यूज़), Farmers Protest : एमएसपी गारंटी कानून और कर्जमाफी समेत 12 मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत Rakesh Tikait ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार के पास 16 फरवरी तक का समय है समाधान निकाल ले।

सरकार के पास 16 फरवरी तक का समयः किसान नेता

राकेश टिकैट किसानों के आंदोलन को लेकर कहा, समाधान और बातचीत के किसान वापस नहीं जाएगा। हमारे लिए दिल्ली दूर नहीं है। हमारी 16 तारीख की कॉल है सरकार को 16 फरवरी तक का समय है की समाधान निकाल ले। उन्होंने कहा, किसान बात करने को तैयार है। सरकार झूठ बोल रही है की किसान बातचीत को तैयार नहीं है। आज भी किसानो ने कहा है की हमसे बातचीत की जाए।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने दावा किया कि कोई किसान पत्थर खाकर नहीं मरता, पत्थर मारने वाले भी सरकारी आदमी होते हैं। किसान संयुक्त मोर्चा अभी इसका हिस्सा नहीं है लेकिन हम उनके साथ हैं, अगर वो चाहेंगे तो हम उनका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, ये आंदोलन किसानों का है। संयुक्त मोर्चा जो भी निर्णय लेगा, हम उसी के अनुरूप निर्णय लेंगे।

शंभू बॉर्डर पर हालात बिगड़ते जा रहे

बता दें, हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। एक तरफ जवान खड़े हैं तो दूसरी तरफ किसान खड़े हैं। जैसे ही किसान आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, पुलिस और अर्धसैनिक बलों की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं।

किसान नेताओं ने हरियाणा पुलिस द्वारा लगातार छोड़े जा रहे आंसू गैस के गोले पर विरोध जताया है। जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि जब तक ये आंसू गैस फायरिंग बंद नहीं होगी तब तक केंद्र से कोई बातचीत नहीं होगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular