Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiGhaziabad Circle Rate: आज से लागू हो गया नया सर्किल रेट, इन जगह...

Ghaziabad Circle Rate: 

गाजियाबाद: गाजियाबाद में अब घर लेना और महंगा हो चला है। आज यानी 24 अगस्त बुधवार से गाजियाबाद में नए सर्किल रेट लागू हो गए हैं। 6 साल बाद सर्किल रेट में औसतन 10 से 12% की बढ़ोतरी की गई है। नए सर्किल रेट के मुताबिक एक्सप्रेस-वे और रैपिड रेल प्रोजेक्ट के किनारे वाली जमीन खरीदना और भी ज्यादा महंगा हुआ है।

यहां चैक करें नए रेट 

जानकारी के लिए बता दें कि 29 जुलाई को जिला प्रशासन ने प्रस्तावित सर्किल रेट की सूची जारी की थी। जिसपर मांगी गई आपत्तियों को निस्तारित करने के बाद नए सर्किल रेट की फाइनल सूची प्रशासन ने मंगलवार रात NIC की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। जिसे आप https://ghaziabad.nic.in वेबसाइट पर जाकर सूचना वाले कॉलम में देख सकते हैं।

कई सोसाइटीज में 20% तक उछाल

जारी किए गए नए सर्किल रेट में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (DME) और दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट के किनारे वाली जमीन सबसे महंगी हुई है। यहां सर्किल रेट में 15 से 20% तक की बढ़ौत्तरी की गई है। इसके बाद अब नेशनल हाईवे-9 के करीब नौ गांव और सोसाइटियों में प्रॉपर्टी के दाम भी आसमान छू जाएंगे। इंदिरापुरम, वसुंदरा, वैशाली जैसे इलाकों में भी घर लेने के लिए अब आपको ज्यादा जेब हल्की करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें: चलती ट्रेन से मोबाइल और कैश लेकर फरार हुआ लुटेरा, जीरो FIR दर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular