Friday, July 5, 2024
HomeDelhiGhaziabad News: अगले महीने तक चालू हो जाएगा हिंडन पुल, गाजियाबाद से दिल्ली...

Ghaziabad News:

गाजियाबाद: अब गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहनों को जल्‍द जाम से राहत मिलने वाली है। जिसके बाद गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले एक लाख से ज्यादा लोगों को हिंडन पुल पर जाम में नहीं फसना पड़ेगा।
खबर है कि पांच साल के लंबे इंतजार के बाद अब हिंडन पुल बनकर तैयार होने वाला है।

जाम से परेशान रहते हैं लोग

दरअसल मौजूदा समय में दिल्ली जाने के लिए केवल एक लेन का पुल है, जिसकी वजह से यहां जाम कि स्तिथि बनी रहती है। खासकर सुबह के समय यहां लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है। जबकि वापस जाने के लिए यहां तीन लेन के दो पुल हैं।

वर्ष 2017 में टूट गया था पुल

जानकारी हो कि हिंडन नदी पर अंग्रेजों के जमाने का बना पुल वर्ष 2017 में टूट गया था। जिसके बाद अब 22 करोड़ की लागत से हिंडन नदी पर करीब 7.50 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण कराया जा रहा है। तीन लेन के नए पुल की लंबाई 176 मीटर है। पुल के निर्माण में फंड की कमी भी सामने आई थी उसके बावजूद सरकारी निर्माण एजेंसी सेतु निगम ने सभी पिलर और एक को छोड़कर बाकी स्लैब का कार्य पूरा कर लिया है।

15 अगस्त तक वाहनों के लिए खुलेगा

मामले में जीडीए (GDA) के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता का कहना है कि हिंडन नए पुल पर केवल एक स्लैब रखना बाकी है। स्लैब रखने के बाद आखिरी चरण का कार्य बचोगा। उन्होंने कहा कि जीडीए की कोशिश है कि 15 अगस्त तक पुल तैयार कराकर वाहनों के लिए खोल दिया जाए।

ये भी पढ़ें: शिवसेना में बगावत का दौर जारी, राष्ट्रपति पद के लिए सांसदों ने दिया द्रौपदी मुर्मू को समर्थन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular