होम / Ghaziabad Triple Talaq: दहेज के लोभी पति ने व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, धर्म गुरुओं ने भी खड़े किए हाथ

Ghaziabad Triple Talaq: दहेज के लोभी पति ने व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, धर्म गुरुओं ने भी खड़े किए हाथ

• LAST UPDATED : July 22, 2022

Ghaziabad Triple Talaq:

केंद्र सरकार को तीन तलाख पर कानून बनाए सालों हो गए हैं, लेकिन इसके बाद भी इसके मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। गाजियाबाद के खोड़ा में रहने वाली एक इंजीनियर पत्नी को उसके पति ने व्हाट्सएप पर तीन तलाख दिया है। इस मामले में पीड़िता ने कुल पांच लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

4 पहिया वाहन और 2 लाख रुपये की रखी मांग

जानकारी के मुताबिक युवती की शादी दिसंबर 2021 में ग्राम महुआरी अफलेपुर थाना करीमुद्दीनपुर जिला गाजीपुर के रहने वाले मोहम्मद दिलशाद के साथ तय हुई थी। आरोप है कि इसके बाद उसके पति और ससुरालवालों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया। उन्होंने चार पहिया वाहन और 2 लाख रुपये की मांग रखी। जिसके बाद युवती ने शादी से इंकार कर दिया।

1,51,000 मेहर की रकम में तय हुई शादी

मामले में युवती के पिता ने बताया कि कुछ दिन बाद ही दिलशाद घर आया और उसने कहा कि घर वाले लालची हैं, लेकिन वह उन्हें समझा लेगा। वह हर हाल में शादी करना चाहता है। युवक की बात सुनकर युवती के घरवाले शादी के लिए राजी हो गए और उन्होंने 1,51,000 मेहर की रकम तय कर बेटी की शादी दिलशाद से कर दी।

गाजियाबाद न्यायालय में हुई पंजीकृत

युवती के पिता ने बताया कि शादी को मई में गाजियाबाद न्यायालय में पंजीकृत करा दिया गया था। इसी बीच दिलशाद ने कहा कि वह अपने घरवालों को मनाकर युवती को अपने घर ले जाएगा और पत्नी को झांसा देकर 20 हजार पहले ही अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए।

विदाई के लिए गहनों की रखी मांग

दिलशाद के जाने के कुछ समय बाद ही उसकी मां ने लड़कीवालों से दहेज में लाखों रुपए के गहने देने पर बेटी की विदाई करने की बात कही। जब दिलशाद से उन्हें समझाने को कहा गया तो वह भी अपने घरवालों की बातों में आ गया। पीड़िता के मुताबिक वह फोन पर गाली गलौज करने लगा और 12 जून को वाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया।

धर्म गरुओं ने कहा- हो गया तलाक

पूरे मामले में जब युवती के घरवालों ने धर्म गरुओं से सलाह ली तो उन्होंने बताया कि दिलशाद ने व्हाट्सएप पर लिखा है, तलाक हो गया है। वहीं एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर दहेज और मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: रेलवे ने श‍िव भक्‍तों के ल‍िए शुरू की स्‍पेशल ट्रेन, अब हर दिन जा सकते हर‍िद्वार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox