होम / Ghulam Nabi Azad: कल नई पार्टी लॉन्च करेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी के नाम और झंडे को मिला अंतिम रूप

Ghulam Nabi Azad: कल नई पार्टी लॉन्च करेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी के नाम और झंडे को मिला अंतिम रूप

• LAST UPDATED : September 25, 2022

Ghulam Nabi Azad:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद आज यानी रविवार को सुबह तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे। जहां जम्मू एयरपोर्ट से वह सीधे गांधी नगर स्थित अपने घर गए। यहां आजाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, सोमवार को मैं नई पार्टी की घोषणा करूंगा, इसके लिए आप सब को आमंत्रित कर रहा हूं। आजाद ने पार्टी के नाम को भारत के चुनाव आयोग को पंजीकरण के लिए प्रस्तावित किया है। हालांकि बाद में चुनाव आयोग द्वारा पार्टी का चुनाव चिन्ह दिया जाएगा।

सहयोगी नेताओं से की बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गुलाम नबी आजाद के एक करीबी ने जानकारी दी है कि, आज आजाद ने दो बैठक की। इसमें उनकी नई पार्टी में शामिल होने वाले नेता और उनके सहयोगी शामिल हुए। इन नेताओं में पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, डॉ. मनोहर लाल शर्मा, जीएम सरूरी, अब्दुल मजीद वानी, बलवान सिंह, गौरव चोपड़ा, जुगल किशोर जैसे नाम शामिल हुए।

एक नई पार्टी, नया अध्याय लिखेगी

वहीं कल 26 सितंबर को जम्मू में अपनी पार्टी के नाम और झंडे का भी अनावरण करेंगे साथ ही उसके महत्व के बारे में भी बताएंगे। 27 सितंबर को आजाद श्रीनगर के दौरे पर जाएंगे। 28 सितंबर को पूर्व कांग्रेस नेता दिल्ली रवाना होंगे। आजाद ने कहा है कि नई पार्टी के नाम और झंडे को अंतिम रूप दे दिया गया है। जम्मू-कश्मीर की राजनीति में एक नई पार्टी, नया अध्याय लिखेगी।

यह होगी पार्टी की प्राथमिकता

गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद सहित कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी। जिसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी। जिसपर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का मुख्य उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करना और स्थानीय लोगों को भूमि और नौकरी के अधिकारों की रक्षा करना है।

ये भी पढ़ें: CM Arvind Kejriwal के घर खाना खाएगा सफाई कर्मचारी हर्ष का परिवार, जानिए पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox