Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलGomati River Front Scam: रिवर फ्रंट की दुर्दशा पर अखिलेश ने बीजेपी...

Gomati River Front Scam:

Gomati River Front Scam: समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक बार फिर से राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने इस लखनऊ के गोमती रिवरफ्रंट का मामला उठाया और उसकी दूर्दशा पर सवाल खड़ा किया। गोमती रिवरफ्रंट को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया और लिखा कि भाजपा ने उप्र की जनता से ख़ुशियों के ये फ़व्वारे और फ़व्वारों के संग संगत करता ये संगीत छीनकर क्या पाया? सपा के विकासशील कार्यों का विरोध करते-करते भाजपा उप्र की जनता की ख़ुशियों की ही विरोधी हो गयी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया ने इस ट्वीट के साथ गोमती रिवरफ्रंट में लगे फव्वारे की वीडियो भी साझा की है।

वहीं एक दूसरे ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा कि सपा काल में गोमती रिवर फ्रंट पर लगे फ़व्वारे भाजपा काल में काल-गति को प्राप्त हो गये हैं। सपा काल में देश का जो सबसे बड़ा फ़ाउंटेन लग रहा था, भाजपा काल में उसके कंटेनर तक नहीं खुले हैं। सपा के अन्य कामों के उद्घाटन की तरह भाजपा इन कंटेनरों का उद्घाटन कर जनता को कुछ तो ख़ुशी दे। सपा मुखिया ने इससे पहले भी कई बार रिवरफ्रंट को लेकर सवाल कर चुके है।

बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप

इस ट्वीट के सहारे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य की योगी सरकार गोमती रिवरफ्रंट की ठीक तरीके से देख भाल नही कर रही। सपा काल में बने होने के कारण सरकार इसके रख रखाव से बचती है। ऐसे में रिवर फ्रंट की दूर्दशा देखने को मिल रही है। सरकार को सब कुछ से उपर उठकर इसका ध्यान रखना चाहिए। देश प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लोग इसे देखने और यहां घूमने आते हैं।

सपा काल मे हुआ था रिवर फ्रंट का निर्माण

समाजवादी पार्टी के शासनकाल में लखनऊ में गोमती नदी के किनारे रिवरफ्रंट का निर्माण काराया गया था। अखिलेश सरकार का ये ड्रीम प्रोजेक्ट था। सरकार ने इसके लिए करोड़ों रुपए लगाए थे। अब देश के तमाम हिस्से से लोग इसे देखने आते है, लेकिन इसी को लेकर सपा प्रमुख ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

 

ये भी पढ़े: डीयू में हुआ बवाल, पुलिस हिरासत में पहुचें प्रदर्शनकारी छात्र

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular