Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली-गुजरात मॉडल के बीच आए असदुद्दीन ओवैसी, निशाने पर हैं मुस्लिम वोटर्स

Gujarat Assembly Election: गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में लगी हुई हैं। ये चुनाव नजदीक आते-आते दिलचस्प होता जा रहा है। अभी तक सिर्फ दिल्ली मॉडल और गुजरात मॉडल के बीच टक्कर देखी जा रही थी। लेकिन हैदराबाद मॉडल की भी अब गुजरात की सियासी जंग में एंट्री हो गई है। हैदराबाद मॉडल एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का है।

मुस्लिम वोटर हैं निशाने पर

इस बार असदुद्दीन ओवैसी का सियासी कारवां उत्तर प्रदेश और बिहार होते हुए गुजरात पहुंच चुका है। ओवैसी के निशाने पर गुजरात के मुस्लिम वोटर हैं। इन्हें रिझाने की वह पूरी कोशिश कर रहे हैं। ओवैसी की पार्टी ने जहां पर 7 कॉरपोरेटर जीते थे, ओवैसी उन्हीं इलाकों पर फोकस बना रहे हैं।

ये है ओवैसी का हैदराबाद मॉडल
  • मुस्लिम पैरोकारी
  • दलित-पिछड़ा गठबंधन, जिसके अंतर्गत मायावती और उपेंद्र कुशवाहा से बिहार में गठबंधन किया गया था, वहीं महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर से
  • हैदराबाद में उनके हॉस्पिटल और स्कूलों में जो रियायती दरों पर इलाज और शिक्षा करते हैं।
AAP ने भी किए हैं दावे

असदुद्दीन ओवैसी का असर ऐसा है कि कांग्रेस के परंपरागत वोटर्स भी अब मजलिस का झंडा उठाने लग गए हैं। एक तरफ ओवैसी हैं तो वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल हैं। जो दिल्ली मॉडल के साथ ही गुजरात में जीत का मनसूबा भी रखते हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली मॉडल में अस्पताल, स्कूल और फ्री बिजली का दावा किया गया है। इसके साथ ही सॉफ्ट हिंदुत्व भी आप के एजेंडे पर है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में इस साल धूम-धाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, CM केजरीवाल करोड़ों रुपए करेंगे खर्च

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular