होम / Gujarat Assembly Election: CM Kejriwal के सामने लगने लगे मोदी-मोदी के नारे, “आप” के लिए आसान नहीं गुजरात फतह

Gujarat Assembly Election: CM Kejriwal के सामने लगने लगे मोदी-मोदी के नारे, “आप” के लिए आसान नहीं गुजरात फतह

• LAST UPDATED : September 20, 2022

Gujarat Assembly Election:

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर पहुंचे। लेकिन वडोदरा हवाई अड्डे पर पहुंचते ही कुछ लोगों ने उनका स्वागत “मोदी-मोदी” के नारों के साथ किया। जिसके जवाब में आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल-केजरीवाल के नारे भी लगाए। इस दौरान दिल्ली के सीएम बेहद सहज दिखे और मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए।

टाउन हॉलकार्यक्रम को करेंगे संबोधित

सीएम केजरीवाल मंगलवार को गुजरात के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। जहां पर वडोदरा में केजरीवाल एक ‘टाउन हॉल’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। भाजपा का गढ़ कहे जाने वाले गुजरात में सीएम केजरीवाल और उनके कार्यकर्ता लगातार लोगों के बीच जगह बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। इसी एवज में केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं।

दिलचस्प होगी इन पार्टियों की टक्कर

जानकारी हो कि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में भाजपा की लगातार 27 साल से सरकार है। एक तरफ जहां बीजेपी गुजरात में अपनी नीव को जमाए रखने की लड़ाई लड़ेगी तो वहीं दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस यहां पर अपनी डूबती नैया को पार लगाने की कोशिश में है। इन दोनों से अलग सीएम केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पंजाब में अपना परचम लहराने के बाद गुजरात में भी जीत की उम्मीद से मैदान में है।

डिप्टी सीएम भी निभाएंगे पूरा साथ?

वहीं पूरा दमखम दिखाते हुए केजरीवाल ने यहां लोगों से हाल के दिनों में मुफ्त बिजली, रोजगार और महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए की मासिक मदद जैसे कई वादे किए हैं। केजरीवाल के साथ-साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री भी गुजरात चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले हैं। ‘आप’ की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया के मुताबिक मनीष सिसोदिया बुधवार को अहमदाबाद का दौरा करेंगे और उत्तरी गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे।

राघव चड्ढा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को भी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी दी है। आम आदमी पार्टी के युवा नेता कहे जाने वाले सांसद राघव चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अहम भूमिका निभाकर जीत झोली में डालने वाले चड्ढा से गुजरात में भी पार्टी बड़ी उम्मीदें लगा रही है।

ये भी पढ़ें: छात्रा के मोबाइल से रिकवर हुए कई वीडियो, चैट से हुए कई खुलासे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox