Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलGujarat Election 2022: भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, घाटलोडिया...

Gujarat Election 2022:

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है। बता दे बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। जिसकी घोषणा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने की है। उन्होंने कहा कि घाटलोढ़िया सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ेगे। इसके अलावा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भी बीजेपी ने टिकट दिया है।

इसके साथ ही अनिरुद्ध भाई को मांडवी से, मोरबी से कांतिलाल को, कालवाड़ से वेगजी भाई, अंजार से त्रिकम भाई और गांधीधाम से मालती बेन को पार्टी ने टिकट दिया। जामनगर नॉर्थ से रीवाबा को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है। जैतपुर से जयेश भाई, जाम नगर ग्रामीण से राघव जी और महुआ से शिवाभाई को टिकट दिया है।

इतने विधायकों का कटा टिकट

गुजरात में बीजेपी ने 69 सिटिंग विधायकों के टिकट रिपीट किया है। यानि की इन लोगों को पार्टी ने दोबारा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। इसके अलावा 38 विधायकों टिकट काट दिए गए हैं। बता दें कि बीजेपी की कुल 160 उम्मीदवारों की सूची में 38 नए चेहरों को मौका मिला है।

इन मंत्रियों ने चुनाव न लड़ने का किया फैसला

जानकारी दे दें कि गुजरात सरकार के कई मंत्रियों ने चुनाव न लड़ने की घोषणा की है। जिसमें सरकार के मंत्री मंडल में राजस्व मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चुडासमा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, विजय रुपाणी और नितिन पटेल शामिल हैं। इसके अलावा मंत्री कौशिक पटेल, भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे, योगेश पटेल और वल्लभ काकड़िया ने भी चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

 

ये भी पढ़े: बंदर की मौत, हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार के बाद विशाल लंगर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular