होम / Gujarat Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Gujarat Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

• LAST UPDATED : November 11, 2022

Gujarat Elections 2022:

Gujarat Elections 2022: आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरे जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं। आपको बता दे गुजरात चुनाव के लिए कल गुरुवार देर रात कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर 46 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। दूसरी लिस्ट जारी करने के साथ ही पार्टी की तरफ से 89 उम्मीदवारों को टिकट दे दिया गया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पिछले शुक्रवार को कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी।

आपको बता दें कि कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में भुज से अर्जनभाई भूडिया, सूरत उत्तर से अशोकभाई पटेल, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी और सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला शामिल हैं। इसके साथ ही वलसाड से कांग्रेस ने कमलकुमार पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी को सत्ता से बाहर करना चाहती कांग्रेस

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य से कांग्रेस जनता से भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करने की मांग कर रही है। दो दशकों से ज्यादा समय से यहां पर बीजेपी सत्ता में है। 182 सीट वाली गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण के चुनाव 5 दिसंबर को होंगे। 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

 

ये भी पढ़े: फिर दिल्ली-एनसीआर की हवा में फैला जहर, ग्रेटर नोएडा की वायु सबसे खतरनाक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox