Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलGujarat Elections 2022: वोटिंग से पहले PM मोदी ने लोगों को इस...
Gujarat Elections 2022:

Gujarat Elections 2022: आज गुरुवार, 1 दिसंबर को गुजरात में विधानसभा चुनाव का पहले चरण पर मतदान हो रहा है। वहीं 29 नवंबर को पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार भी खत्म हो गए थे। चुनावी दंगल के बीच भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला काफी तेज हो गया है। बता दें कि पहले चरण में कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर वोटिंग होगी जहां 788 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरें हैं।

पीएम मोदी ने मतदान करने की अपील

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले लोगों से मतदान करने की अपील की है। पीएम ने ट्वीट के माध्यम से लोगो को कहा कि “आज गुजरात चुनाव का पहला चरण है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।”

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा 

पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मतदान से पहले ट्वीट किया और कहा कि “पिछले दो दशकों में गुजरात विकास और शांति का पर्याय बना है जिसपर हर भारतीय को गर्व है। लेकिन यह गुजरातवासियों द्वारा चुनी मजबूत सरकार के कारण संभव हो पाया। मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि इस विकासयात्रा को जारी रखने के लिए अभूतपूर्व उत्साह और संख्या में मतदान करें।”

ये भी पढ़ें: इस बार सबसे अधिक गर्म रहा नवंबर का महीना, जानें क्या है वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular