Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiHar Ghar Tiranga Abhiyan: हर घर त‍िरंगा अभियान से रंग जाएगी राजधानी...

Har Ghar Tiranga Abhiyan: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के ऐतिहासिक अवसर पर 15 अगस्त, 2022 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा जाएगा। इसके साथ ही हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत कल 22 जुलाई से शुरू हो जाएगी और इसको सफल बनाने के लिए उपराज्यपाल ने विभागों को निर्देश दिए हैं। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद, दिल्ली नगर निगम और डीडीए, प्रमुख सड़कों और महत्वपूर्ण बाजारों को तिरंगामय कर देंगे।

हर तरफ दिखेगा तिरंगा

दिल्ली की प्रमुख सड़कें, मार्केट, फ्लाईओवर, गोल चक्कर और नगर निकाय के सभी स्कूल और अस्पतालों को भी राष्ट्रीय ध्वज के सजाया जाएगा। वहीं निर्देश के अनुसार नगर निकायों के सभी कर्मचारी अपने सीने पर तिरंगा लगाएंगे। बता दें कि इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। इसकी सफलता के लिए 22 जुलाई 2022 को विशेष प्रचार अभियान की शुरूआत की जाएगी। इसके साथ ही 11 अगस्त से 14 अगस्त, 2022 तक स्कूली छात्रों द्वारा प्रभात फेरियां भी आयोजित की जाएंगी।

उपराज्यपाल ने दिए निर्देश

यह आदेश 19 जुलाई को उप-राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद जारी किए गये। इस संबंध में सभी विभागों को संबंधित कार्य योजना 22 जुलाई से पहले उपराज्यपाल के अवलोकनार्थ प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए।

 

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल की सीएम का केंद्र पर निशाना, हमारे मरने पर तुम GST लोगें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular