Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiHar Ghar Tiranga Abhiyan: PM मोदी की अपील, 13 से 15 अगस्त...

Har Ghar Tiranga Abhiyan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान शहीद ऊधमसिंह समेत कई शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाया जा रहा ‘अमृत महोत्सव’ एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का उल्लेख किया और लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराकर इस आंदोलन का हिस्सा बनने का भी आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा-

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत में देश के योद्धाओं को नमन किया और ‘अमृत महोत्सव’ अभियान के तहत देश भर में आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा, ”मुझे यह देखकर बहुत खुशी होती है कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।”

हर घर तिरंगा अभियान

प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बारे में भी बताया और उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त से हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं। तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं। यह दिन पिंगली वैंकैया नायडू से भी जुड़ा हुआ है क्योंकि 2 अगस्त को उनकी जयंती है।

 

ये भी पढ़े: भारतीय रेलवे ने कैंसिल की 150 से ज्यादा ट्रेनें और 26 डायवर्ट, जानिए क्या है अपनी ट्रेन का स्टेटस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular