होम / Himachal Election 2022: 68 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई शुरू, PM मोदी ने ट्वीट कर की ये अपील

Himachal Election 2022: 68 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई शुरू, PM मोदी ने ट्वीट कर की ये अपील

• LAST UPDATED : November 12, 2022

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों मतदान की शुरूआत हो चुकी है। आज यानी 12 नवंबर के दिन सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ है। पूरे राज्य में बनाए गए 7,881 मतदान केंद्रों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी। इसके बाद शाम 5 बजे तक वोट के नतीजों का एलान किया जाएगा।

वोट देने के लिए लाइनों में लगे लोग

बता दें कि राज्यभर के मंडी जिले के धर्मपुर विधानसभा इलाके के भरौरी बूथ पर मतदान के लिए लोग पहुंच रहे हैं। पुरुष और महिलाएं वोट देने के लिए लाइन में लगे हुए हैं। हर जगह मतदान करने के लिए लोग कतारों में लग गए हैं।

CM जयराम ठाकुर ने जताई खुशी

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वोटिंग से पहले कहा है कि “मुझे खुशी है कि अभियान अच्छे माहौल में संपन्न हुआ। हिमाचल के लोगों ने सहयोग किया। इसलिए मैं हिमाचल की जनता को धन्यवाद देता हूं। मैं सभी मतदाताओं से आज वोट करने का आग्रह करता हूं ताकि हम लोकतंत्र को और मजबूत कर सकें।”

PM मोदी ने की ट्वीट कर की ये अपील

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हिमाचल चुनाव को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है। देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।”

ये भी पढ़ें: आप ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली सूची, 134 नामों का किया एलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox