होम / “बीजेपी ‘डबल इंजन’ तो कांग्रेस ‘रिवर्स गियर’ है ” गृहमंत्री शाह का कांग्रेस पर तंज

“बीजेपी ‘डबल इंजन’ तो कांग्रेस ‘रिवर्स गियर’ है ” गृहमंत्री शाह का कांग्रेस पर तंज

• LAST UPDATED : April 25, 2023

इंडिया न्यूज, Home Minister Amit Shah in Karnataka: मंगलवार को कर्नाटक की सड़कें समर्थकों से पटा रहा। कांग्रेस और बीजेपी के शीर्ष नेता विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के कई हिस्सों में आयोजित चुनावी रैलियों और रोड शो में शामिल हुए। गृहमंत्री अमित शाह ने  विजयपुरा के देवारा हिप्पार्गी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने विरोधी दल कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और उसे ‘रिवर्स गियर’ का सरकार बताया।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जहां बीजेपी सरकार “डबल इंजन” सरकार है, वहीं कांग्रेस “रिवर्स गियर” सरकार है।
उन्होंने लोगों से कहा कि वे ऐसी सरकार को राज्य का प्रभार न दें जो अपने आप में विकास के लिए बाधा है।

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा, “एक तरफ पीएम मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की ‘डबल-इंजन’ सरकार है और दूसरी तरफ कांग्रेस की ‘रिवर्स गियर’ सरकार है। उन्होंने कहा, “बीजेपी सरकार जो भी विकास करती है, कांग्रेस अपने ‘रिवर्स गियर’ के साथ स्थिति को वापस उसी स्थिति में ले आती है।”

उन्होंने राज्य में 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण बहाल करने के वादे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

गृह मंत्री ने कहा, “हमने आरक्षण में एक बड़ा बदलाव किया। उन्होंने (कांग्रेस) हंगामा करना शुरू कर दिया और कहा कि यह अनुचित है। मैं पूछना चाहता हूं कि धर्म के आधार पर आरक्षण क्यों दिया जाना चाहिए? संविधान धार्मिक आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ अपने वोट बैंक के लिए मुसलमानों को 4 प्रतिशत आरक्षण दिया। अब, बीजेपी सरकार ने इसे खत्म कर लिंगायत, वोक्कालिगा और अन्य समुदायों को दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस का कहना है कि अगर वह सत्ता में आई तो वह फिर से मुसलमानों को आरक्षण वापस देगी और इसे लिंगायत, वोक्कालिगा और एससी/एसटी से वापस ले लेगी। लेकिन चिंता न करें, न कांग्रेस सत्ता में आएगी और न ही वे ऐसा कर पाएंगे।”

संबोधन के अंत में गृहमंत्री शाह ने लोगों से कर्नाटक और देश के लोगों के कल्याण के लिए राज्य में ‘कमल’ खिलने की भी अपील की।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, बीजेपी ने 104 सीटें जीतीं और सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस और जेडी (एस) ने क्रमशः 78 और 37 सीटें हासिल कीं।

उल्लेखनीय है कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त होने वाला है। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox