Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलहावड़ा में हिंसा को लेकर गृह मंत्री शाह ने बंगाल के राज्यपाल...

रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राज्य भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार से बात की और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का आकलन किया।

Home Minister Shah spoke to the Governor of Bengal:गुरुवार को हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राज्य भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार से बात की और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का आकलन किया।

 

भीड़ द्वारा उत्पात मचाने, वाहनों को जलाने, पथराव करने और दुकानों में तोड़फोड़ करने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिस के कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

 

बता दें कि, जानकारी के अनुसार राज्यपाल जल्द ही दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे, माना जाता है कि उन्होंने गृहमंत्री शाह को हिंसा और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी प्रदान की है।

गौरतलब है कि, घटनास्थल काजीपारा के आसपास के विभिन्न इलाकों में रात भर तलाशी और छापेमारी की गई और झड़प के सिलसिले में अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि आज जिले में स्थिति काफी हद तक शांतिपूर्ण थी, वहीं शिबपुर इलाके से हिंसा का एक ताजा मामला सामने आया। जिसके बाद घंटोंं यातायात बाधित रही, हालांकि लगभग 4 घंटे बाद प्रशासन ने स्थिति को सामान्य किया। जिसके बाद यातायात शुरू हो पाया।

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाए आरोप 

इस घटना के बाद अब राज्य में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू कर दी है और तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी ने हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देने वाली बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जुलूस के दौरान कथित रूप से सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगों को अंजाम देने के लिए दूसरे राज्यों के गुंडों को काम पर रखा है।

अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप 

वहीं तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी लोगों के सामने रखा जिसमें रामनवमी रैली के दौरान कुछ लोग बंदूक और पिस्तौल के साथ दिखाई दे रहे हैं। अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी पर पार्टी के शीर्ष अधिकारियों की मदद से हिंसा को अंजाम देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “वह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री से मिलते हैं और फिर कोलकाता लौट जाते हैं। उन्होंने अगले दिन एक जनसभा की और कहा कि कल टीवी देखें। अगले दिन दंगे होते हैं। आप कालक्रम समझिए।”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular