Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलHyderabad Fire: चार्जिंग करते वक्त इलेक्ट्रिक बाइक की बैट्री फटने से लगी...

Hyderabad Fire: हैदराबाद के सिकंदराबाद में सोमवार की रात एक बिल्डिंग में भंयकर आग लग गई है। इस घटना में 8 लोगों की मौत की खबर भी है। इस बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर का शो रूम था और ऊपर के चार मंज़िलों पर एक होटल था। आग लगने से 25 से 30 लोग ऊपर की मंज़िलों में फंस गए और वहीं आग की चपेट में आने से एक महिला और करीब 6 लोगों की मौत हो गई। लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है।

जान बचाने के लिए मजिंल से कूदे लोग

मिली जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जिंग यूनिट से आग की शुरुआत हुई और फिर बिल्डिंग में फेल गई। आग लगते ही इलाके में अफ़रा-तफ़री मच गई और कई लोग ऊपर की मंज़िल से नीचे जान बचाने के लिए कूद गए। रूबी होटल के बिल्डिंग के बेसमेंट में एक इलेक्ट्रिक वेहिकल शोरूम में एक बाइक की बैटरी फट गई जिससे निकली आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-

हैदराबाद में इलेक्ट्रिक शो रूम में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए कहा- तेलंगाना के सिकंदराबाद में इस घटना में हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ करें। PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए प्रदान करेंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

होटल में मौजूद थे 23-25 लोग

आग ने तेजी से पूरे होटल (रूबी लॉज) की बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया। होटल में करीब 23 से 25 लोग थे आग, धुंए और दम घुटने से अब तक 6 लोगों की जान चली गई है जिसमें एक महिला भी है। कई लोग घायल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि, आग देखते ही कुछ लोगों ने खिड़की से नीचे कूदने का प्रयास किया जिसके चलते कई लोग घायल भी हो गए हैं। मंत्री टी श्रीनिवास यादव, गृह मंत्री महमूद अली और हैदराबाद सीटी पुलिस कमिश्नर आनंद स्थिति का जायज़ा लेने के लिए पहुंचे थे।

दमकल की गाड़ियां मौके मौजूद

हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद से पता चला कि, कुछ लोगों ने बिल्डिंग से छलांग लगा दी और वहां के लोगों ने उन्हें बचा लिया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची गई।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को ऑटो में बैठने से रोका, गुजरात पुलिस का गु्स्सा बीजेपी पर फोड़ा 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular