होम / ICICI बैंक का मुनाफा 30 फिसद बढ़ा, डाटा ब्रीच मामले पर बैंक ने दी सफाई…

ICICI बैंक का मुनाफा 30 फिसद बढ़ा, डाटा ब्रीच मामले पर बैंक ने दी सफाई…

• LAST UPDATED : April 23, 2023

India News: देश के मसहूर प्राइवेट बैंक में शुमार ICICI बैंक ने मार्च तिमाही में काफी मजबूत नतीजे पेश किए हैं. बैंक का मुनाफा इस तिमाही में काफी उपर उठा है. इस तिमाही में बैंक का मुनाफा 30 प्रतिशत बढ गया है. आपको बता दें कि पिचले साल मार्च तिमाही में भैंक का मुनाफा 7,019 करोड़ रुपये था जो इस तिमाही में बढकर 9,121 करोड़ पर पहुंच गया है. बैंक की ब्याज आय भी 12,605 करोड़ रुपये से बढ़कर 17,667 करोड़ रुपये पहुंच गई है.

वही अगर बैंक के एसेट क्वालिटी को देखें तो उसमें भी काफी सुधार देखने को मिला है. बैंक के ग्रॉस NPA में 26 बेसिस प्वाइंट का सुधार देखने को मिला है. इस तिमाही में ग्रॉस एनपीए 3.07 फिसदी से घटकर 2.81 फिसदी पर आ गया है. वहीं नेट एनपीए भी 0.55 प्रतिशत से घटकर 0.48 प्रतिशत पर आ गया है. मार्च तिमाही में बैक की साल दर साल प्रोविजनिंग भी 51.5% प्रतिशत से घटकर 1,620 करोड़ रुपये रही है.

एनपीए राइट ऑफ और बिक्री को हटा दें तो मार्च  तिमाही में बैंक के नेट एनपीए में 14 करोड़ रूपये जुड़े. वहीं दिसम्बर तिमाही में नेट एनपीए में 1,119 करोड़ रुपये की बढ़त देखने को मिली थी. ग्रॉस NPA के फ्रंट पर भी बैंक ने अच्छा प्रदर्शन किया और इस तिमाही में 4,297 करोड़ रुपये के नए ग्रॉस NPA जुड़े, ये आंकड़ा पिछली तिमाही में 5,723 करोड़ रुपये था.

Multibagger Stocks: इस स्टॉक ने दिखाया कमाल, 3 साल में मिला 520 फिसदी से ज्यादा का रिटर्न

आपको बता दें कि साइबर क्राइम से जुड़ी खबर देने वाली एक वेबसाइट ने खबर दी थी कि आईसीआईसीआई बैंक से 35 लाख ग्राहकों का डेटा लीक हुआ है जिस मामले पर सफाई देते हुए बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संदीप बत्रा ने कहा कि ‘हमने उस पोर्टल से डेटा लीक का सबूत मांगा था लेकिन पोर्टल हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका. ये पूरी तरह से तथ्यहीन खबर है, ICICI बैंक से किसी भी तरह का कोई डेटा लीक नहीं हुआ.’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox