होम / ICSE 10th Result 2022: इस समय आएगा आईसीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां कर पाएंगे चेक

ICSE 10th Result 2022: इस समय आएगा आईसीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां कर पाएंगे चेक

• LAST UPDATED : July 17, 2022

ICSE 10th Result 2022:

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी CISCE बोर्ड की दसवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज जारी होने वाले हैं। स्टूडेंट्स शाम 5 बजे ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर अपने रोल नंबर की मदद से बोर्ड के नतीजे चेक कर सकते हैं।

दो टर्म में आयोजित की गईं परीक्षाएं

दरअसल सीआईएससीई बोर्ड के इतिहास में पहली बार परीक्षाएं दो टर्म में आयोजित की गईं थीं। पहले टर्म की परीक्षा नवंबर-दिसंबर व दूसरे टर्म की परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड सचिव गेरी अराथून ने बताया कि सेमेस्टर 1 और 2 के समान वेटेज के साथ फाइनल स्कोरकार्ड तैयार किया गया है।

इस तरह तैयार हुआ स्कोरकार्ड

ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org के साथ ही स्टूडेंट्स results.nic.in. और results.cisce.org पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। वहीं बोर्ड सचिव गेरी अराथून ने जानकारी देते हुए बताया कि आईसीएसई एग्जाम रिजल्ट का कैलकुलेशन सेमेस्टर 1, सेमेस्टर 2 और प्रोजेक्ट यानी आंतरिक मूल्यांकन के मार्क्स को फाइनल मार्क्स में जोड़कर स्कोरकार्ड तैयार किया गया है।

डिजीलॉकर पर ऐसे चेक

स्टूडेंट्स digilocker.gov.in पर जाकर भी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी को वेरिफाई करें। इसके बाद ईमेल आईडी, पासवार्ड आदि जानकारी को दर्ज करें। जिसके बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: कोरोना के बीच भारत ने रचा इतिहास, पूरा किया 2 अरब वैक्सीनेशन का आंकड़ा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox