होम / अगर आप भी बिना कमाए बिताना चाहते है जीवन, तो कर लें इन देशों मे रहने का इंतजाम…

अगर आप भी बिना कमाए बिताना चाहते है जीवन, तो कर लें इन देशों मे रहने का इंतजाम…

• LAST UPDATED : April 12, 2023

अगर आप आलसी हैं और चाहते हैं कि बिना कमाए आपकी जिन्दगी मजे से कट जाए तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही देश के बारे में बताने वाले है, जहां पर अगर आप रहते है, तो सरकार के तरफ से आपको पैसा दिय़ा जाएगा. यानी आपको वहां बस रहने मात्र के पैसे मिलेंगे.

वर्मोंट अमेरिका-

वर्मोंट अमेरिका का एक पहाड़ी राज्य है, यहां का नजारा इस कदर सुंदर लगता है कि पर्यटक अक्सर यहां बसने का मन बनाने लगते हैं लेकिन अफसोस की बात है यहां केवल 620,000 लोगों की ही रहते है. यही वजह है कि ये जगह रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम आवेदकों को दो साल के लिए करीबन 7.4 लाख रुपए दे रहा है. वर्मोंट यहां आने वाले और राज्य में रहकर काम करने वालों को 8,20,725 रुपए देता है.

आलास्का की खूबसूरती-

आलास्का की खूबसूरत वादिया आपकी मन मोह लेगी यहां की फ्रेश हवा आपका दिल जीत लेगी, अच्छी बात ये है ये राज्य यहां रहने वाले लोगों को स्थाई रूप से भुगतान भी करता है. बता दें, यहां प्रति व्यक्ति को हर साल करीबन 1.5 लाख रुपए दिए जाते हैं, इस शर्त पर कि आपको यहां कम से कम एक साल रहना पड़ेगा.

देवी पूजा के दौरान अंगारों पर चले संबित पात्रा, ट्वीट कर शेयर किया वीडियो…

स्विट्जरलैंड का अल्बिनन शहर-

स्विट्जरलैंड का अल्बिनन शहर भी यहां पर बसने के लिए लोगों को पैसा दे रही है. यहां की सरकार 45 साल से नीचे की उम्र के लोगों को 20 लाख रुपए, वहीं बच्चों को 8 लाख रुपए देती है. हालांकि शर्त ये होगी कि आपको वहां करीवन 10 साल तक तो रहना पड़ेगा. अभी इस शहर की आबादी मात्र 240 ही है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox