होम / विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में नीतीश, मल्लिकार्जुन के घर पर तेजस्वी संघ की राहुल से मुलाकात

विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में नीतीश, मल्लिकार्जुन के घर पर तेजस्वी संघ की राहुल से मुलाकात

• LAST UPDATED : April 12, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी का दामन छोड़ने के बाद से ही विपक्षी एकजुटता की कोशिश में लगे हुए है. पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार खुद प्रधानमंत्री बनने के लए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे है लेकिन धीरे धीरे यह मामला फीका पड़ गया. फिलहाल नीतीश कुमार ने मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर तेजस्वी यादव के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की है. नीतीश कुमार ने यह मुलाकात तब की जब विपक्षी एकजुटता के कयास लगाए जा रहे है.

एक दिन पहले ही लालू से मुलाकात-

आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. नीतीश कुमार लगातार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एककजुट करने की कोशिश में लगे हए है. ऐसा माना जा रहा है कि नीताश कुमार की इस मुलाकात में मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा हुई होगी. इस राजनीतिक मुलाकात से एक दिन पहले ही नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से मिले थे. हालांकि दिल्ली दौरे के समय नीतीश कुमार मीडिया से किसी भी मुद्दे पर बात नहीं कर रहे है.

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा जाने पर किसने क्या कहा…?

पहले भी कर चुके है मुलाकात-

सूत्रों के तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार अपने इस दिल्ली दौरे के दौरान कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकते है. नीतीश कुमार इससे पहले भी कई बार विपक्ष को एक साथ लाने की अपील कर चुके है. बता दें नीतीश कुमार पिछले साल सितंबर में दिल्ली के दौरे पर पहुंचे थे. तब उन्होंने एनसीपी नेता शरद पवार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox