होम / Imran Khan arrested: पाकिस्तान में अचानक बदले हालात पर भारतीय सेना की पैनी नजर

Imran Khan arrested: पाकिस्तान में अचानक बदले हालात पर भारतीय सेना की पैनी नजर

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Imran Khan arrested: पाकिस्तान पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पड़ोसी मुल्क की स्थिति अचानक से बदल गई है। देश में शहबाज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है। पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ पाकिस्तान आवाम का आक्रोश तेज हो चुका है। ऐसे में भारतीय रक्षा सुत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि भारतीय रक्षा बल पाकिस्तान की मौजूदा हालात पर पैनी नजर रखे हुए है। नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है।

गिरफ्तारी के बाद बवाल

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्‍तान में बवाल हो रहा है। इमरान खान के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। वे सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी सहित देश के अन्य प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पाकिस्तान पुलिस ने शहर में कर्फ्यू लागू कर दी। जगह-जगह आर्मी के जवानों को तैनात किया जा रहा है। फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पांबदी लगा दी गई है। इस बीच कई जगहों से हिंसा की भी खबरें सामने आई है। पाकिस्तान रेडियो हेडक्वार्टर को आग के हवाले कर दिया गया है। विरोध लगातार तेज होते जा रहे हैं।

पूर्व पीएम को किया गया गिरफ्तार

पूर्व पाकिस्तान पीएम इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) से मंगलवार को पाकिस्तान रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया। वह इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने आए थे।इस दौरान रेंजर्स ने उनके साथ जबरन कॉलर पकड़ गाड़ी में ले गए। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। बताया जा रहा है कि इमरान खान की गिरफ्तारी अल-कादिर ट्रस्ट मामले में हुई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox