होम / लंदन जा रही फ्लाइट में यात्री ने क्रू को पीटा, विमान में गलत वर्ताव के मामलें बढे..

लंदन जा रही फ्लाइट में यात्री ने क्रू को पीटा, विमान में गलत वर्ताव के मामलें बढे..

• LAST UPDATED : April 11, 2023

दिल्ली से लंदन जा रहे एक विमान में हंगामा हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि एक यात्री ने क्रू को पीट दिया. जिसके बाद विमान को वापस पेशावर से दिल्ली के लाया गया. अब इस पूरे मामले की शिकायत एयर इंडिया की तरफ से हवाई यात्री के खिलाफ पुलिस में भी की गई है. फिलहाल यात्री पुलिस हिरासत मे है. पुलिस पुछताछ कर मामलें की जानकारी जुटा रही है.

एयर इंडिया के प्रवक्ता के तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक कल सुबह दिल्ली से 6 बजकर 30 मिनट पर हीथ्रो एयरपोर्ट (लंदन) के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के बाद ही एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-111 के इकोनॉमी क्लास के 20E में सफर कर रहे जसकीरत सिंह नाम के शख्स ने क्रू मेंबर्स के साथ बदतमीजी और बदसलूकी शुरू कर दी. क्रू मेंबर के लगातार समझाने के बाद भी वह अपने व्यवहार से बाज नहीं आ आया. बाद मामला बढता गया जिसके बाद उसने क्रू मेंबर को थप्पड़ दिया. क्रू मेंबर के तरफ से मिली शिकायत के विमान को वापस मोड़ लिया गया.

एयरलाइन ने कहा कि उसने विमानन नियामक महानिदेशालय नागर विमानन (DGCA) को भी इस घटना के बारे में सूचित कर दिया है. यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया के किसी फ्लाइट में इस तरह का हंगामा देखा गया हो. इससे पहले जनवरी में शंकर मिश्रा नामक एक व्यक्ति को पिछले साल 26 नवंबर को एआई फ्लाइट में एक महिला पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

अमित शाह ने दिया चीन को जवाब, एक इंच भी अतिक्रमण नहीं सहेगा भारत

गलत वर्ताव के मामलें बढे- 

पिछले सप्ताह इंडिगो की दिल्ली-बेंगलुरु उड़ान में एक यात्री ने इमरजेंसी दरवाजे का फ्लैप खोलने की कोशिश की थी।

मार्च के अंत में इंडिगो की दुबई-मुंबई उड़ान में दो यात्री बारबार चेतावनी के बाद भी शराब पीते रहे। क्रू और सहयात्रियों से बदसलूकी की।

10 मार्च को लंदन-मुंबई उड़ान में यात्री को विमान के टॉयलेट में सिगरेट पीने से रोका गया तो सहयात्रियों से बदसलूकी की।

23 जनवरी को दिल्ली-हैदराबाद उड़ान में बोर्डिंग के दौरान यात्री ने केबिन क्रू के साथ गलत व्यवहार किया तो विमान से उतारा गया।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox