Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIncome Tax Raid: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, आयकर विभाग ने की दिल्ली-मुंबई...

Income Tax Raid: दिल्ली और मुंबई के बीबीसी दफ्तर पर मंगलवार, 14 फरवरी सुबह आयकर विभाग (Income Tax Department) ने छापेमारी की है। खबर सामने आ रही है कि आयकर विभाग की टीम अभी भी दफ्तर में मौजूद है और दफ्तर में कर्मचारियों के फोन भी जमा करवा लिए गए हैं।

बीबीसी दफ्तर रेड को लेकर राजनीति शुरु

बीबीसी दफ्तर पर रेड को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है। वहीं कांग्रेस ने ट्वीट कर रेड को अघोषित आपातकाल बताया है कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, “पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।

https://twitter.com/INCIndia/status/1625392759124398080?s=20&t=mE0sZcvZwGFPhYFL_3DkuQ
भारत सरकार ने दर्ज कराई आपत्ति 

दरअसल, बीबीसी लंदन का मीडिया आउटलेट जो भारत में काफी सालों से पत्रकारिता कर रहा है। पिछले दिनों उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों (2002) को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की थी, जिस पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है।

रोक के बावजूद भी हुई स्क्रीनिंग

बीबीसी अपनी इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर बीते दिनों काफी चर्चा में था। जिसकी वजह से पूरे देश में बवाल मच गया। इस संबंध में केंद्र सरकार ने डॉक्यूमेंट्री को प्रौपेगैंडा का पीस बताया था। केंद्र सरकार ने बयान जारी कर कहा था कि ये डॉक्यूमेंट्री एक तरफ के नजरिए को दिखाता है जिसके चलते स्क्रीनिंग पर रोक लगाई गई। हालांकि, सरकार के रोक लगाने के बावजूद भी कई विश्वविद्यालयों-कॉलेजों में इसकी स्क्रीनिंग की गई।

ये भी पढ़ें: पुलवामा की बरसी पर सीएम केजरीवाल ने वीर शहीदों को किया नमन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular