Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलIND vs NZ 3rd T-20: भारत ने न्यीजीलैंड को 168 रनों के...

खेल सामाचार (IND vs NZ 3rd T-20: This is India’s biggest win in T20 match. India beat New Zealand by a huge margin of 168 runs to win the T20I series 2-1) : लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की पूरी टीम मात्र 66 रनों के स्कोर पर सिमट गई। भारतीय कप्तान और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 4 विकेट लिए।

मैच समरी

तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मात दी है। भारत की यह टी-20 मुकाबले में सबसे बड़ी जीत है। 168 रनों के बड़े अंतर से भारत ने न्यूजीलैंड को हरा कर टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। आज भारत ने टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे ओपनर शुभमन गिल ने धमाकेदार पारी खेल कर कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की पूरी टीम मात्र 66 रनों के स्कोर पर सिमट गई। भारतीय कप्तान और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और शिवम मावी ने दो-दो विकेट झटके। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरिल मिशेल ने एक-एक विकेट लिए।

गिल मैन ऑफ द मैच, हार्दिक प्लेयर ऑफ द सीरीज

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली। गिल ने अपने इस पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े। गिल का यह शतक टी-20 फार्मेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर है। गिल को इस शानदार परफॉर्मेंस के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। कप्तान हार्दिक पंड्या को सीरीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने के कारण पंड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

राहुल त्रिपाठी की अच्छी बल्लेबाजी

तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी आज फार्म में नजर आए। त्रिपाठी ने 200 की स्ट्राइक रेट से 22 गेंदो में 44 रन बनाए। राहुल ने अपने इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के मारे। आज का मैच राहुल त्रिपाठी के लिए भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि राहुल ने पहले दोनों मैचों में अच्छे रन नहीं बनाए थे।

ये भी पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T-20 Live: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रनों का विशाल लक्ष्य, गिल ने जड़ा धमाकेदार शतक

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular