Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलIND vs NZ 3rd T-20 Live: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235...

खेल सामाचार (IND vs NZ 3rd T-20 Live: Shubman Gill now has the highest individual score by an Indian in T20Is): शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली। गिल ने अपने इस पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े।

मैच अपडेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली। गिल ने अपने इस पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े। गिल का यह शतक टी-20 फार्मेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर है। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरिल मिशेल ने एक-एक विकेट लिए।

ईशान फिर फ्लॉप, सूर्या भी आज खामोश

फार्म से जूझ रहे भारतीय ओपनर ईशन किशन आज फिर से जल्दी आउट हो गए। ईशान किशन ने आज सिर्फ तीन गेंदो का सामना किया और एक रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। ईशान पहले दो टी-20 मैचों भी बल्लेबाजी में जूझते नजर आ रहे थे। उपकप्तान सूर्यकुमार यादव भी आज कुछ कमाल नहीं कर पाए। सूर्या 13 गेंदो पर 24 रन बनाकर ब्लेयर टिकनर का शिकार बने हालांकि पिछले मैच में सूर्या ने ही भारत को मैच जीताया था और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

राहुल त्रिपाठी की अच्छी बल्लेबाजी

तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी आज फार्म में नजर आए। त्रिपाठी ने 200 की स्ट्राइक रेट से 22 गेंदो में 44 रन बनाए। राहुल ने अपने इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के मारे। आज का मैच राहुल त्रिपाठी के लिए भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि राहुल ने पहले दोनों मैचों में अच्छे रन नहीं बनाए थे।

ये भी पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T-20 Live: तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला, पंड्या ने किया प्लेइंग 11 में एक बदलाव

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular