Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiIndependence Day 2022: लगातार 9वीं बार पीएम मोदी ने लालकिले पर फहराया...

Independence Day 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के 75 साल पूरे होने के अवसर पर आज नौवीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश को संबोधित भी किया। आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा है। पीएम मोदी ने सोमवार को सुबह ट्वीट करते हुए सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

देश को किया संबोधित

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, आज विश्व के हर कोने में भारत का ध्वज आन, बान, शान से लहरा रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा, आज का ये दिन ऐतिहासिक है। आज नए संकल्प और नई साह के साथ अपने कदम बढ़ाने का शुभ मौका है। आजादी के जंग में गुलामी का पूरा काल खंड संघर्ष में व्यतीत हुआ। देश का ऐसा कोई कोना नहीं था जहां के लोगों ने सैकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग न लड़ी हो। अपनी जिंदगी न लगाई हो। आहुती न प्रदान की हो। आज हम सब देशवासियों के लिए हर महापुरुष को, त्यागी को बलिदानी को नमन करने का मौका है। उनके सपनों को पूर्ण करने का और संकल्प लेने का ये अवसर है।

पीएम ने कहा-

पीएम ने आगे कहा कि मैं इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी भारतीयों और भारत से प्रेम करने वालों को बधाई देता हूं। आज का दिन नए संकल्प के साथ नई दिशा की तरफ कदम बढ़ाने का है। आज न केवल हिंदुस्तान के हर कोने में बल्कि दुनिया के हर कोने में किसी न किसी रूप में भारतीय या भारत के प्रति अपार प्रेम रखने वाले लोग विश्व के हर कोने में ये हमारा तिरंगा आन-बान-शान के साथ लहरा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: वायुसेना की महिला अधिकारी तिरंगा फहराने में पीएम का सहयोग करेंगी, हेलीकॉप्टर से होगी फूलों की बारिश

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular