होम / देश में पछले 24 घंटे में आये 8582 नए केस

देश में पछले 24 घंटे में आये 8582 नए केस

• LAST UPDATED : June 12, 2022

इंडिया न्यूज़,India Corona Update Today : देश में कोरोना की रफ़्तार लगातार बढ़ती जा रही। लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 8582 मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या कल की तुलना में 253 ज्यादा है। आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 8329 नए कारोना मरीज सामने आए थे।

सक्रिय मामले 45 हजार पार

आए दिन बड़ी संख्या में नए कोरोना मरीज मिलने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब 44, 513 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। एक दिन पहले तक इनकी संख्या 40,370 थी। राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटों में 4 मरीजों की मौत हुई। संक्रमण दर बढ़ने पर भी मृत्यु दर नहीं बढ़ी है। देश में अब तक 524761 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना के नियमों के पालन के निर्देश

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि देश भर में कोरोना के ​​​​मामलों में वृद्धि के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक जैसे राज्यों में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है। मंत्रालय ने राज्यों से नए कोरोना मामलों के समूहों की निगरानी करने और कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए भी कहा है।

चीन के वुहान में पाया गया था पहला केस 

Corona
Corona

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।
  • यदि आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई है, तो चिकित्सकीय सहायता लें।
यह भी पढ़े : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आये 795 नए केस

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox