Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलसूडान से अपने नागरिकों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाने की तैयारी...

सुरक्षित भूमिमार्गों की तलाश की जा रही है. कहा गया, कि भारतीय दुतावास के कर्मी फिलहाल सूडान में ही रहेंगे. जब सभी भारतीय नागरिकों को सूडान से बाहर निकाल लिया जाएगा इसके बाद दुतावास के अधिकारी वहां से बाहर निकलेंगे. 

सूडान में स्थिति दयनीय बनी हुई है. समस्त सूडान युध्द की आग में जल रहा है. सभी देश सूडान से अपने अपने नागरिकों को निकलाने की तैयारी में है. इस बीच सूडान से अपने नागरिकों को निकालने के लिए भारत ने भी तैयारी तेज कर दी है. भारत किसी ऐसे भूमि मार्ग की तलाश में है जिसके माध्यम से अपने नागरिको को बाहर निकाल सके.

सूत्रों के मुताबिक राजधानी खार्तूम और सूडान के अन्य स्‍थानों पर 15 अप्रैल को सेना प्रमुख अब्देल फतह अल-बुरहान के वफादार बलों की उनके डिप्‍टी और प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद हमदान डागलो के साथ हिंसा भड़क उठी, जो शक्तिशाली पैरामिलिट्री रैपिड सपोर्ट फोर्स की कमान संभालते हैं. दोनों पूर्व सहयोगियों ने तख्‍तापलट कर 2021 में सत्ता हथिया ली थी, लेकिन बाद में दोनों के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष शुरू हो गया.

दिल्ली में देश के पहलवानों का फिर विरोध प्रदर्शन ‘न्याय मिलने तक यहीं रहेंगे’

सूत्रों ने बताया कि खार्तूम में ऐसा कोई एयरपोर्ट नहीं है जिसपर विमान उतारा जा सके. सुरक्षित भूमिमार्गों की तलाश की जा रही है. कहा गया, कि भारतीय दुतावास के कर्मी फिलहाल सूडान में ही रहेंगे. जब सभी भारतीय नागरिकों को सूडान से बाहर निकाल लिया जाएगा इसके बाद दुतावास के अधिकारी वहां से बाहर निकलेंगे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular