Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलIndian Railway Catering Service: रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी! चलती ट्रेन में व्‍हाट्सअप...

Indian Railway Catering Service:

अक्सर ही यात्रियों को ट्रेन में सफर करते वक्त खानपान से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन भारतीय रेलवे के कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन ने यात्रियों की इस परेशानी की गुत्थी को भी सुलझा लिया है। जीहां अब से यात्रियों को ट्रेन में सफर करते वक्त खानपान की परेशानी नहीं हुआ करेगी। यात्री अब अपने व्‍हाट्सअप (WhatsApp) के जारिए किसी भी स्‍टेशन पर मनचाहे रेस्‍त्रां से अपना खाने ऑर्डर कर सकते हैं। भारतीय रेलवे के अनुसार यह सुविधा केवल पूर्व दिशा के करीब 100 रेलवे स्‍टेशनों पर दी जाती थी, लेकिन सुविधा की सफलता देखने के बाद इन्हें करीब 500 कर स्‍टेशन कर दिया गया है।

जूप फूड सर्विस के साथ किया समझौता

IRTC ने यात्रियों को यह सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए जूप फूड सर्विस के साथ समझौता किया है। आपको बता दें कि यह सुविधा हाल ही में शुरू की गई थी, लेकिन इसकी सफलता को देखते हुए इस सुविधा का विस्‍तार कर दिया गया है। ट्रेन में सफर के दौरान यात्री व्हाट्सएप पर 7042062070 पर जूप के साथ चैट कर सकते हैं। इसमें आसान 3-क्लिक भुगतान की सुविधा भी उपलब्‍ध है जिससे रीयल-टाइम ट्रैकिंग के साथ तत्काल ऑर्डर दिया जा सके।

व्‍हाट्सअप पर दें ऑर्डर

IRTC के अनुसार यात्रियों को इस सुविधा का लाभ उठने के लिए ऊपर दिए गए व्‍हाट्सअप नंबर पर केवल हाय और पीएनआर नंबर लिखकर भेजना होगा। जिसके बाद कर्मचारी स्‍वयं उन्हें संपर्क करेंगे। इस नई सुविधा से यात्री को  रेस्‍त्रां के कई विकल्‍प भी मिलेंगे। जहा यात्री अपना मनपसंद रेस्‍त्रां चुन अपना ऑर्डर मंगवा सकते हैं और व्‍हाट्सअप पर ही अपना फीडबैक भी दे सकेंगे।

ये भी पढ़े: दिल्ली में हुए सबसे ज्यादा अपहरण, NCRB ने जारी की रिपोर्ट 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular