Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Indian Railways: दिवाली पर रेलवे और बस स्टेशनों पर भारी भीड़, भगदड़...

Indian Railways: दिवाली पर रेलवे और बस स्टेशनों पर भारी भीड़, भगदड़ जैसे हालात

India News(इंडिया न्यूज़), Indian Railways: सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में खचाखच भरी ट्रेनें, डिब्बों के बाहर लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं, जिससे कई यात्री फंसे हुए हैं। लाखों लोग अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए यात्रा कर रहे हैं, ऐसे में भारतीय रेलवे को छुट्टियों की भीड़ से निपटने में खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में खचाखच भरी ट्रेनें, डिब्बों के बाहर लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं, जिससे कई यात्री फंसे हुए हैं और अपने गंतव्य तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

व्यक्ति ने साझा किया वीडियो

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक व्यक्ति ने एक वीडियो साझा करते हुए दावा किया कि उसने कन्फर्म टिकट खरीदा है, फिर भी वह अपनी यात्रा से चूक गया क्योंकि वह गुजरात के वडोदरा में ट्रेन के अंदर नहीं जा सका।उन्होंने लिखा, “भारतीय रेलवे का प्रबंधन सबसे खराब है। मेरी दिवाली बर्बाद करने के लिए धन्यवाद। थर्ड एसी का कन्फर्म टिकट होने पर भी आपको यही मिलता है। पुलिस से कोई मदद नहीं मिली। मेरे जैसे कई लोग ट्रेन में चढ़ने में सक्षम नहीं थे।”उन्होंने आगे कहा, “श्रमिकों की भीड़ ने मुझे ट्रेन से बाहर फेंक दिया। उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए और वे किसी को भी ट्रेन में प्रवेश नहीं करने दे रहे थे। पुलिस ने मेरी मदद करने से साफ मना कर दिया और स्थिति पर हंसने लगे।”

भगदड़ में एक की मौत

शनिवार को बिहार जाने वाली एक विशेष ट्रेन में भीड़ उमड़ने से भगदड़ मच गई, जिसमें एक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बेहोशी की कई घटनाओं की भी पुष्टि की है.पुलिस ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ जमा होने के कारण कुछ यात्रियों को घबराहट और चक्कर आने का अनुभव हुआ।देश भर के स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए, रेलवे ने 1,700 विशेष ट्रेनों को सेवा में लगाया है, जिससे 26 लाख अतिरिक्त बर्थ उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular