होम / Indore-Khargone bus accident: नर्मदा में गिरी सवारियों से भरी बस, 13 शव मिले, गृहमंत्री का दावा-15 को बचाया

Indore-Khargone bus accident: नर्मदा में गिरी सवारियों से भरी बस, 13 शव मिले, गृहमंत्री का दावा-15 को बचाया

• LAST UPDATED : July 18, 2022

Indore-Khargone bus accident:

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के धार जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर सोमवार की सुबह इंदौर – खरगोन के बीच बड़ा बस हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र राज्य परिवहन की बस इंदौर से पुणे जा रही थी इस बीच सुबह पौने दस बजे धामनोद में खलघाट के पास अनियंत्रित होकर नर्मदा नदी में गिर गई।

अब तक 13 शव निकाले गए

जानकारी के मुताबिक बस में महिलाओं-बच्चों समेत 40 यात्री सवार थे। NDRF की टीम ने अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं। इनमें 8 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल हैं। जिसकी पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है।

ओवरटेक करते वक्त हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर खलघाट में टू-लेन पुल पर किसी वाहन को ओवरटेक कर रहा था इस दौरान ड्राइवर का नियंत्रण बिगड़ा और बस नर्मदा नदी में गिर गई। पूरे मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 15 यात्रियों को जिंदा बाहर निकालने का दावा किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन को बचाव और राहत कार्य के आदेश दिए हैं। हालांकि, घटनास्थल पर मौजूद सूत्रों के मुताबिक अभी तक एक भी यात्री जीवित नहीं मिला है।

कलेक्टर और SP भी मौके पर

इंदौर से 80 किलोमीटर दूर आगरा-मुंबई (AB रोड) हाईवे पर हुए इस हादसे की जानकारी लगते ही खलघाट सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। वहीं इंदौर और धार से NDRF की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। जिस संजय सेतु पुल से बस गिरी, वो दो जिलों- धार और खरगोन की सीमा पर बना है। मामले की जानकारी लगते ही खरगोन से भी कलेक्टर और SP भी मौके पर पहुंचे हैं।

एक भी यात्री नहीं मिला जीवित

घटनास्थल से रेस्क्यू करने वाले ड्राइवर श्रीकृष्ण वर्मा ने बताया- मैं ड्यूटी पर था। सुबह 10.03 बजे कंट्रोल रूम से कॉल आया। सूचना मिली कि पुल से एक बस नर्मदा नदी में गिर गई है। सूचना मिलने के करीब 3 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच गया था। बस नदी में गिरी हुई थी। तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। नदी से अब तक एक भी व्यक्ति जीवित या घायल नहीं निकाला जा सका है। बस को नदी से निकाल लिया गया है।

चाय-नाश्ता करने रुके थे यात्री

बस की जानकारी के लिए बता दें कि खलघाट से करीब 12 किलोमीटर पहले दूधी बायपास किनारे एक होटल पर बस नबर MH 40 N 9848 सुबह 9 से 9.15 बजे रुकी थी। जिसमें मौजूद लोगों में से 12-15 यात्रियों ने चाय-नाश्ता किया। होटल मालिक ने अंदाजे से बताया कि बस के अंदर करीब 30 से 35 सवारी होंगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़े बिजली के दाम पर आदेश गुप्ता ने सीएम से मिलने का मांगा समय, बीजेपी ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox