होम / International News: क्या पुतिन के डर से इस्तीफा दे रहे हैं बोरिस जॉनसन?

International News: क्या पुतिन के डर से इस्तीफा दे रहे हैं बोरिस जॉनसन?

• LAST UPDATED : July 7, 2022

International News:

ब्रिटेन की सियासत में बड़ी खलबली मची हुई है। अपनी ही पार्टी के 41 मंत्रियों की बगावत के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए है। खबरों के मुताबिक पिछले कुछ दिनो में 50 मंत्रियों और सांसदों के इस्तीफा देने के बाद से ही बोरिस पर भी इस्तीफा देने का दवाब बनाया जा रहा था।

अक्टूबर में चुना जाएगा नया प्रधानमंत्री

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद अक्टूबर में पार्टी की कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें नया प्रधानमंत्री चुना जाएगा। हालांकि जब तक बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे।

ये है पूरे मामले की असली वजह

दरअसल इस पूरे मामले के पीछे की वजह 30 जून को डिप्टी चीफ व्हिप की पोस्ट पर क्रिस पिंचर के अपॉइंटमेंट को बताया जा रहा है। 30 जून को ब्रिटिश अखबार ‘द सन’ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि क्रिस पिंचर ने लंदन के एक क्लब में दो युवकों को आपत्तिजनक तरीके से छुआ था। जिसके बाद से ही लगातार ब्रिटिश कैबिनेट में इस्तीफे की लाइन लग गई। जानकारी के मुताबिक पिंचर पर इससे पहले भी यौन दुराचार के आरोप लगते रहे हैं।

जॉनसन को पहले से थी जानकारी

वैसे तो क्रिस पिंचर ने इस खबर के तुरंत बाद ही डिप्टी चीफ व्हिप के पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उनकी पार्टी के सांसदों का कहना था कि जॉनसन को उनके ऊपर लगे आरोपों की जानकारी थी, फिर भी उन्हे डिप्टी चीफ व्हिप के पद पर नियुक्त किया गया।

इतने लोग दे चुके हैं इस्तीफा

बीबीसी की रिपोर्ट की माने तो दो दिन में अब तक चार कैबिनेट मंत्री, 22 मंत्री, 22 संसद के निजी सचिव और 5 अन्य लोग इस्तीफा दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, BMC चुनाव से पहले मिला एक ओर बड़ा झटका

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox