होम / International News: श्रीलंका में बद से बदतर होते हालात, मामले में अमेरिका ने दी ये हिदायत

International News: श्रीलंका में बद से बदतर होते हालात, मामले में अमेरिका ने दी ये हिदायत

• LAST UPDATED : July 10, 2022

International News:

श्रीलंका में लगातार माहौल बिगड़ता जा रहा है। बद से बदतर होते हालात के बीच अब प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री आवास के बाद राष्ट्रपति भवन को भी अपना निशाना बनाया है। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के इस्तीफे की मांग को लेकर उनके निजी आवास में घुसकर आग लगा दी थी। वहीं प्रदर्शनकारियों को पीएम के वाहनों को क्षतिग्रस्त करते हुए भी देखा गया।

स्विमिंग पूल में नहाते दिखे प्रदर्शनकारी

शनिवार को हजारों की संख्या में लोग पुलिस के सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गए। जहां स्विमिंग पूल में नहाते हुए भी प्रदर्शनकारियों की फोटो वायरल हुई। हालांकि इस सबसे पहले ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन से निकल गए थे।

‘Gota Go Gama’ के लगाए नारे

आंदोलनकारी जनता ने अब यहां हिंसा का रुख अपना लिया है। जो लगातार राष्ट्रपति के खिलाफ ‘Gota Go Gama’ और ‘Gota Go Home’ के नारे लगा रहे हैं। गांव को श्रीलंका की सिहली भाषा में गामा कहा जाता है। वहीं प्रदर्शनकारी टैंट लगाकर गाड़ियों के हार्न बजाते हुए नारे लगा रहे हैं।

झड़प में 100 से ज्यादा लोग घायल

जानकारी हो इन सबके पीछे की वजह श्रीलंका में लगातार बढ़ रहा आर्थिक संकट है, जिसके चलते महंगाई सातवे आसमान पर पहुंच गई है। सड़कों पर उतरी जनता ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर तोड़फोड़ भी की जिसमें प्रदर्शनकारियों और श्रीलंका पुलिस के बीच हिंसक झड़प के चलते 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

अमेरिका ने नेताओं को हिदायत

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने भी मामले में नेताओं को हिदायत दी है कि जल्द से जल्द लोगों के असंतोष को दूर करें। जानकारी के मुताबिक लगातार बढ़ते प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे भी 13 जुलाई को राष्ट्रपति अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। जिसकी सूचना स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने दी।

ये भी पढ़ें: मेट्रो की लिफ्ट में महिला टिचर से छेड़छाड़, आरोपी को मौके से किया गया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox