Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलG20 बैठक से पहले जम्मू केआर्मी स्कूल को किया गया बंद, ये...

श्रीनगर में कार्यक्रम स्थल तय किया गया. श्रीनगर में 22 से 24 मई तक पर्यटन के लिए कार्यसमिति की बैठक होनी है. पाकिस्तान ने आयोजन स्थल को श्रीनगर में बदलने के लिए सऊदी अरब, तुर्की और चीन जैसे देशों के साथ परामर्श किया लेकिन असफल रहा.

India News(इंडिया न्यूज): राजौरी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में जारी हाई अलर्ट के बीच जम्मू के इलाके में करीब एक दर्जन आर्मी स्‍कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चल रहे प्रयासों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमले के बाद उस क्षेत्र में तलाशी अभियान चल रहा है, किसी भी असुविधा से बचने के लिए 25 मई तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं

एक रक्षा अधिकारी ने कहा, “आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे सभी रक्षा प्रतिष्ठानों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. एहतियात के तौर पर राजमार्ग पर स्थित सुंजुवान और दोमाना सहित कम से कम एक दर्जन सैन्य स्कूल बंद कर दिए गए.”

इस बीच, सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह पुरानी पुंछ और पुंछ के सीमावर्ती शहर में उपायुक्त कार्यालय परिसर के पास के इलाकों में तलाशी शुरू की. जांच से जुड़े एक अधिकारी का कहना है, “राजौरी मुठभेड़ मामले की जांच से संकेत मिलता है कि पाकिस्तान ने उन आतंकवादियों को हथियार मुहैया कराए थे, जिन्होंने गोलियां चलाई थीं.”

Karnataka Exit Polls 2023: एग्जिट पोल पर किसने क्या कहा, जानें सब कुछ….

‘इस दिन होनी है जी-20 की बैठक’

आपको बता दें, कि पड़ोसी देशों पाकिस्तान और चीन के कड़े विरोध के बावजूद श्रीनगर में कार्यक्रम स्थल तय किया गया. श्रीनगर में 22 से 24 मई तक पर्यटन के लिए कार्यसमिति की बैठक होनी है. पाकिस्तान ने आयोजन स्थल को श्रीनगर में बदलने के लिए सऊदी अरब, तुर्की और चीन जैसे देशों के साथ परामर्श किया लेकिन असफल रहा.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular