Monday, July 8, 2024
HomeनेशनलJoe Biden & PM Modi: बाइडेन ने PM मोदी को दिया US...

Joe Biden & PM Modi: मोदी सरकार के शासनकाल में भारत और अमेरिका के आपसी रिश्ते पहले से और ज्यादा मजबूत हुए हैं। दोनों देशों के बीच संबंधों में गहराई आई है। ऐसे में एक खबर सामने आ रही है कि अमेरिकी  राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका की राजकीय यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। जिसे भारत ने स्वीकार कर लिया है।

अभी प्रारंभिक चरण में चर्चा

इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि भारत ने बाइडेन के निमंत्रण को सैद्धांतिक रूप में स्वीकार कर लिया है और दोनों देशों के अधिकारी पारस्परिक रूप से इस यात्रा की संभावित तारीखों पर चर्चा कर रहे हैं। सूत्र ने आगे बताया कि मामले की योजना पर चर्चा अभी प्रारंभिक चरण में हैं।

इस माह की तारीख तलाश रहे अधिकारी

कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों के अधिकारी जून और जुलाई में उपयुक्त तारीखों की तलाश कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय न केवल अमेरिकी प्रतिनिधि सभा और सीनेट के सत्र चल रहे होंगे, बल्कि पीएम मोदी भी तब किसी पूर्व निर्धारित घरेलू या अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम व्यस्त नहीं होंगे।

बाइडेन ने कब भेजा न्योता?

हालांकि सूत्रों ने अभी यह नहीं बताया है कि पीएम को यह निमंत्रण किसने और कब दिया गया है। बता दें बाइडेन ने पिछले साल दिसंबर में अपने पहले राजकीय रात्रिभोज में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां की मेजबानी की थी।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी फेज के बीच दीपिका ने शेयर किया अपना डाइट प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular