Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKanwar Yatra 2022: अब पर्दे के पीछे होगी शराब की बिक्री, कांवड़...

Kanwar Yatra 2022:

गाजियाबाद: गाजियबाद में कांवड़ यात्रा को लेकर यात्रियों के मार्ग पर बड़ा बदलाव किया गया है। यहां पर अब अंग्रेजी एवं देसी शराब, मॉडल शॉप एवं भांग की सभी 162 दुकानों को दुकानों को कवर कर दिया गया है। यानी कि अब कांवड़ यात्रा के मार्ग पर खुलेआम शराब की बिक्री नहीं होगी।

सफाई व्यवस्था के चलते उठाया कदम

कांवड़ मार्ग पर सफाई व्यवस्था के चलते यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही दुकानों के आस-पास खुली कैंटीन को भी कवर किया गया है। वहीं व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए आबकारी विभाग की टीमों को भी मुस्तैद किया गया है।

यहां लगे दुकानों पर पर्दे

गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा मार्ग पर पर्दे के पीछे से शराब की बिक्री की जा सकेगी। मार्ग पर सफाई व्यवस्था के साथ ही असमाजिक तत्वों द्वारा कोई हिंसा ना हो उसके लिए भी उचित कदम उठाए गए हैं। जिला आबकारी विभाग के निर्देश पर कादराबाद, मोदीनगर, मुरादनगर, मोरटा, दुहाई, राजनगर एक्सटेंशन, मेरठ रोड, घूकना, सिहानी, सेवानगर, नंदग्राम, गुलधर, मोहन नगर, करहेड़ा, श्यामपार्क, साहिबाबाद रेलवे स्टेशन, शहीद नगर, ज्ञानी बॉर्डर आदि स्थानों पर शराब की दुकानों को पर्दे से कवर किया गया है।

तीन दिन तक बंद हो सकती हैं दुकानें

जानकारी के लिए बता दें कि कांवड़ यात्रा के अंतिम दौर में मार्ग पर शराब की दुकानों को तीन दिन के लिए बंद रखा जा सकता है। हालांकि अगर ऐसा होता है तो आबकारी विभाग को 12 से 15 करोड़ रुपए राजस्व की हानि उठानी पड़ सकती है।

जिला आबकारी अधिकारी ने दी जानकारी

मामले में जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर शराब की सभी दुकानों और कैंटीन को पर्दे से कवर करा दिया गया है। किसी भी दुकान के आस-पास चिकनाई युक्त खाद्य सामग्री खुले में पड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ ऐक्शन लियाा जाएगा। कांवड़ यात्रा मार्ग पर शराब की दुकानों को बंद रखने अथवा ना रखने को लेकर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। प्रशासन के साथ बातचीत के बाद इस मामले में जल्द कोई निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: शरद पवार ने किया ऐलान, मार्गरेट अल्वा होंगी उपराष्ट्रपति पद की विपक्ष उम्मीदवार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular