Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKanwar Yatra News: मुस्लिम समाज ने कांवड़ियों पर की पुष्प वर्षा, नोएडा...

Kanwar Yatra News: एक ओर जहां देश का माहौल बिगड़ते में लोग आग का काम कर रहे है तो वही दूसरी ओर हर समुदाय में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सामप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए आगे आते हैं। कुछ ऐसा ही ही प्रेममय नजारा नोएडा में देखने को मिला जो हर किसी के लिए मिसाल बन रहा है।

मुस्लिम समुदाय ने किया कांवड़ियों का स्वागत 

मुस्लिम समुदाय ने सांप्रदायिक सौहार्द का अनोखा परिचय देते हुए कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और कांवड़ियों का जोरदार स्वागत कर फल भी भेंट किए। नोएडा के सेक्टर-12 में मुसलमानों ने एकता की ये अनोखी मिसाल पेश की। इसी के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों को गोद में उठाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

सावन के महीने में होती कांवड़ यात्रा

कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा और उनके बीच फल वितरण करते मुस्लिम समुदाय का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। लोग इस सांप्रदायिक सौहार्द की खूब सराहना भी कर रहे हैं। बता दें कि सावन के महीने में शिव भक्त कांवड़ में गंगाजल लेकर पैदल यात्रा करते हुए भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक करते हैं। लंबी पैदल यात्रा पूरी करना उनके लिए बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में कांवड़ियों के लिए ऐसा स्वागत आयोजित कर नोएडा के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने समाज को बड़ा संदेश दिया है।

 

ये भी पढ़ें: तुलसी में छिपी है कई औषधी और सेहत का भंडार, जानिए कैसे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular