Monday, July 15, 2024
Homeनेशनलकर्नाटक चुनाव 2023: बीजेपी और कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों...

Karnataka Election 2023:कांग्रेस ने बुधवार (19 अप्रैल) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, शशि थरूर और अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा इस सूची में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ पूर्व किक्रेटर एवं पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी और कन्हैया कुमार भी शामिल हैं।

Image

216 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है कांग्रेस 

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक चुनाव के लिए 216 उम्मीदवारों की सूची को जारी कर चुकी है। बीते दिन ही कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की है। गत 25 मार्च को पार्टी की ओर 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

बीजेपी द्वारा जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची

वहीं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची बुधवार(19 अप्रैल) को जारी कर दी है। स्टार प्रचारक की सूची में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,  केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत 40 लोगों के नाम शामिल हैं। बता दें कि बीजेपी ने भी लगभग 200 उम्मीदवारों की सूची को जारी कर दिया है।

Image

 

10 मई को मतदान,13 को परिणाम

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular