Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलKarnataka Election Result 2023: बीजेपी की हार पर बसावराज बोम्मई का बयान,...

पूर्व में सीएम ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है. हम प्रधानमंत्री और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सभी के काफी प्रयासों के बावजूद छाप नहीं छोड़ पाए. हम आने वाले दिनों में जिम्मेदार विपक्ष के रूप में काम करेंगे

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka Election 2023: भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सरकार बननी तय है. कांग्रेस ने बहुमत का आकड़ा पार कर लिया है. कर्नाटक में कांग्रेस ने अब तक की काउंटिंग में 137 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस के तरफ से इसकी भविष्यवाणी पहले ही की जा चुकी थी. डीके शिवकुमार ने कहा था कि इस बार हम अकेले ही बहुमत का आंकड़ा पार कर लेंगे.

एक बार फिर पार्टी को मजबूत करेंगे-

चुनाव परिणाम आने पर कनार्टक के मुख्यमंत्री सीएम बसवराज बोम्मई ने बयान दिया है. कर्नाटक के सीएम ने शनिवार यानी 13 मई को कहा कि हम जनता के निर्णय को स्वीकार करते हैं. मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं. इसके कई कारण हैं. हम सभी कारणों का पता लगाएंगे और संसदीय चुनावों के लिए एक बार फिर पार्टी को मजबूत करेंगे.

अपनी कमियों को देखेंगे-

बोम्मई ने कहा कि हम विश्लेषण करेंगे कि हमसे कहां गलती हुई. हम विभिन्न स्तरों पर अपनी कमियों को देखेंगे, उन्हें ठीक करेंगे और इसे पुनर्गठित कर लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे. पूर्व में सीएम ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है. हम प्रधानमंत्री और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सभी के काफी प्रयासों के बावजूद छाप नहीं छोड़ पाए. हम आने वाले दिनों में जिम्मेदार विपक्ष के रूप में काम करेंगे.

भाजपा को झटका….कांग्रेस का कर्नाटका, देखें अब तक किसको कितनी सीटें

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हम पार्टी की हार के बारे में आत्ममंथन करेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के इन परिणामों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको बदता दें कि दोपहर 3.30 बजे तक कांग्रेस 33 सीटों पर जीत चुकी है और 104 पर आगे है. यानी कांग्रेस को कुल 137 सीटें मिल रही हैं. वहीं बहुमत का आकड़ा 113 है. फिलहाल कांग्रेस को 137 सीटें मिलती दिख रही है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular