होम / Next CBI Director: अगले सीबीआई निदेशक होंगे कर्नाटक पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद

Next CBI Director: अगले सीबीआई निदेशक होंगे कर्नाटक पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद

• LAST UPDATED : May 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़): कर्नाटक के पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अगले निदेशक के रूप में चुना गया है. आपको बता दें कि प्रवीण सूद वर्तमान निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल 25 मई को समाप्त हो रहा है. प्रवीण सूद मार्च में तब सुर्खियों में आए थे जब कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने उन पर राज्य में भाजपा सरकार की रक्षा करने का आरोप लगाया था.

सबसे वरिष्ठ अधिकारी है प्रवीण सूद-

शिवकुमार ने यह दावा करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक की गिरफ्तारी की मांग की कि वह कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी की उच्चस्तरीय समिति की बैठक में शनिवार को उनके नाम को मंजूरी दी गई. प्रवीण सूद कर्नाटक कैडर के 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी हैं और सुवोध कुमार जायसवाल के बाद देश के सबसे वरिष्ठ IPS अधिकारी हैं.

खुशखबरी! जल्द मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, 5 घंटे में पहुंच जाएंगे उत्तराखंड

दो वर्ष के लिए पद पर रहेंगे प्रवीण सूद-

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने एक आदेश में कहा, ‘”प्रवीण सूद, आईपीएस (केएन: 86) की निदेशक, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के रूप में कार्यालय के कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति एतदद्वारा सूचित की जाती है। कुमार जायसवाल, आईपीएस (एमएच: 85) अपने कार्यकाल के पूरा होने के परिणामस्वरूप उन्हें यह पद दिया जाएगा।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox