Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़karnataka cm: खत्म हुआ कर्नाटक का नाटक, खड़गे ने लिया फैसला...सिद्धारमैया और...

लोकसभा चुनाव होने तक शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने रहेंगे. उन्होंने कहा, कांग्रेस में सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों ही कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हैं लिहाजा पार्टी दोनों को ही सहेज कर रखना चाहती है.

India News (इंडिया न्यूज़): कर्नाटक में सीएम पद के लिए चल रहे नाटक का अब अंत हो गया है. 13 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद से कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी दो गुटों में बंट गई थी. दोनों गुटों के तरफ से सीएम पद की मांग की जा रही थी. सिद्धारमैया और शिवकुमार के समर्थक सड़कों पर अपने अपने पसंद के उम्मीदवार को सीएम बनाए जाने की मांग की कर रहे थे. इस बीच अपनी मांग को बल देने के लिए दोनों नेता दिल्ली पहुंचे और कड़गे से मुलाकात की.

आपको बता दें कि दो दिनों से खड़गे और गांधी परिवार से मिल  रहे दोनों नेताी के बीच अब आपसी समझौता हो गया है और डीके शिवकुमार सिद्धारमैया को सीएम बनाए जाने को लेकर राजी हो गए है. बताया जा रहा है कि शिवकुमार को उप मुख्यमंत्री के पद के साथ और कई अहम मंत्रालय ऑफर किया गया है. इसके साथ ही ढ़ाई-ढ़ाई साल के फासले पर भी मुहर लगी है, हालंकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है.

इस मुद्दे पर दिल्ली में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, सिद्धरमैया राज्य के सीएम होंगे तो वहीं डीके शिवकुमार राज्य के एकलौते डिप्टी सीएम होंगे. वेणुगोपाल ने कहा, लोकसभा चुनाव होने तक शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने रहेंगे. उन्होंने कहा, कांग्रेस में सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों ही कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हैं लिहाजा पार्टी दोनों को ही सहेज कर रखना चाहती है.

Delhi Riots: उमर खालिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, 6 हफ्ते में मांगा जवाब

केसी वेणुगोपाल ने आगे बताया कि सिद्धारमैया कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे वहीं, डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे. पार्टी को 13 मई को बहुमत मिला, 14 को सीएलपी मीटिंग हुई, जिसमें कांग्रेस पार्टी ने ऑब्जर्वर बनाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है. हम आम सहमति में विश्वास करते हैं, डिक्टेटरशिप में नहीं. सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular