Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलKaushal Kishore: श्रद्धा हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान आया सामने,...

Kaushal Kishore: श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को हैरान कर दिया है। श्रद्धा को उसके लिव-इन पार्टनर ने मारकर उसके 35 टुकड़े कर दिए। हर कोई इस घटना के सामने आने के बाद बेहद चौंक गया है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इसे लेकर विवादित बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री ने इस घटना के संबंध में लिव-इन रिलेशन और शिक्षित लड़कियों को जिम्मेदार ठहराया है। उनके इस बयान की काफी आलोचना की जा रही है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम नरेंद्र मोदी से केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर को निकालने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री ने दिया ये विवादित बयान

बता दें कि केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने अपने बयान में कहा है कि “ये घटनाएं उन सभी लड़कियों के साथ हो रही हैं जो अच्छी तरह से शिक्षित हैं और सोचती हैं कि वे बहुत स्पष्टवादी हैं और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने की क्षमता रखती हैं।” एक बातचीत के दौरान श्रद्धा हत्याकांड का जिक्र करते हुए कौशल किशोर ने कहा, “वे लिव-इन रिलेशनशिप में क्यों रह रहे हैं? अगर उन्हें ऐसा करना है, तो लिव-इन रिलेशनशिप के लिए उचित पंजीकरण होना चाहिए। अगर माता-पिता ऐसे रिश्तों के लिए सार्वजनिक रूप से तैयार नहीं हैं तो आपको कोर्ट मैरिज करनी चाहिए और फिर साथ रहना चाहिए।”

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर की आलोचना

केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर बवाल होना शुरू हो गया है। विपक्ष की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस बयान को मुद्दा बनाते हुए ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आश्चर्य है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि इस देश में जन्म लेने के लिए लड़कियां जिम्मेदार हैं। बेशर्म, हृदयहीन और क्रूर, सभी समस्याओं के लिए महिलाओं को दोष देने की मानसिकता पनप रही है।”

शिवसेना सांसद ने ट्वीट कर कहा-

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में शिवसेना सांसद ने कहा, “अगर @PMOIndia वास्तव में महिला शक्ति के बारे में जो कहते हैं उसका मतलब है तो उन्हें इस केंद्रीय मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। हम महिलाएं समाज में इस तरह के पितृसत्तात्मक बकवास का बोझ उठाने के लिए पर्याप्त हैं।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली की हवा फिर हुई खराब, बढ़ने लगा ठंड का अहसास

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular